मानसून की तैयारी: ऋषिकेश नगर में नालों की सफाई अभियान जारी

मानसून की तैयारी: ऋषिकेश नगर में नालों की सफाई अभियान जारी
Please click to share News

ऋषिकेश, 25 जून 2024। मानसून के दृष्टिगत ऋषिकेश नगर में समस्त नालों की तली झाड़ सफाई का कार्य अभियान चलाकर विगत एक माह से जोर-शोर से चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत 10 बड़े नालों की सफाई जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रॉली के माध्यम से की जा रही है, जबकि छोटे नालों की सफाई नियमित रूप से नाला गैंग द्वारा की जा रही है।

25 जून 2024 को नाला सफाई अभियान के तहत विभिन्न नालों की सफाई की गई। सफाई किए गए नालों में रेलवे रोड़ स्थित सरस्वती ड्रेन (90 मीटर), गल्हाटी प्लॉट ड्रेन (50 मीटर), हरिद्वार रोड़ स्थित नाला (300 मीटर), चुंगी स्थित नाला (80 मीटर) और खेड़ा मंदिर बापूग्राम स्थित नाला (80 मीटर) शामिल हैं। इन सफाई कार्यों का निरीक्षण नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र सिंह नेगी और सहायक नगर आयुक्त श्री चन्द्रकांत भट्ट ने स्वयं किया।

इसके अतिरिक्त, गंगा नगर क्षेत्र के खुले नालों की विशेष सफाई एवं जल निकासी के समाधान के लिए निगम की टीम ने क्षेत्रवासियों के साथ मौके पर निरीक्षण किया और आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जल संस्थान के सहयोग से उक्त क्षेत्र के सीवर प्रणाली और अंडरग्राउण्ड नालों की सफाई का निर्णय लिया गया, जिसे विशेषज्ञ नाला गैंग द्वारा जल्द से जल्द प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान नगर निगम ऋषिकेश के अधिशासी अभियन्ता दिनेश उनियाल और अवर अभियन्ता तरूण लखेड़ा भी मौजूद रहे। इस अभियान का उद्देश्य मानसून के दौरान जलभराव की समस्या से निपटना और नगरवासियों को सुरक्षित एवं स्वच्छ वातावरण प्रदान करना है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories