Ad Image

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय ने किया आपदा राहत शिविरों और आपदाग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय ने किया आपदा राहत शिविरों और आपदाग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 29 जुलाई, 2024। आयुक्त गढ़वाल मंडल विनय शंकर पाण्डेय ने टिहरी गढ़वाल में आपदा राहत शिविरों और आपदाग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने रा.इ.कॉ. विनक खाल, तिनगढ़ गांव और बूढ़ाकेदार का दौरा कर प्रभावित लोगों की समस्याओं को सुना।

आयुक्त ने अस्थाई राहत शिविरों में आपदा प्रभावितों और अधिकारियों के साथ बैठक कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार आपदा राहत कार्यों में पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि आपदा राहत कार्यों में धन की कमी न हो।

आयुक्त ने राहत शिविरों में व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए पॉवर बैकअप, टीवी, बच्चों की पढ़ाई और आजीविका के लिए निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी को वैकल्पिक व्यवस्था करने, पशुओं के लिए शेल्टर बनाने, चारा-पानी की व्यवस्था करने और तिनगढ़ गांव के पुनर्वास के लिए भूगर्भीय सर्वे कर जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए। तिनगढ़ गांव के पुनर्वास के लिए भूगर्भीय सर्वे पूरा हो चुका है और सैद्धान्तिक स्वीकृति मिल चुकी है।

आयुक्त ने बूढ़ाकेदार में सड़क सुरक्षा के लिए 8 करोड़ की स्वीकृति की जानकारी दी और सिंचाई विभाग को जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आपदा क्षति और राहत कार्यों की जानकारी दी और बताया कि ग्राम कोट के 28 परिवारों के विस्थापन की कार्यवाही चल रही है। उन्होंने कहा कि समस्त आपदाग्रस्त गांवों का जूलॉजिकल सर्वे किया जा रहा है।

इस अवसर पर विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, ब्लॉक प्रमुख वासुमति घणाता, एडीएम के.के. मिश्रा, अधीक्षण अभियंता सिंचाई आर.के. गुप्ता, एसडीएम अपूर्वा सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories