श्रीमद् भागवत कथा मात्र सुनने से जीवन का उधर हो जाता है अचार्य कपिल बहुगुणा

श्रीमद् भागवत कथा मात्र सुनने से जीवन का उधर हो जाता है अचार्य कपिल बहुगुणा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 जुलाई। प्रताप नगर प्रखंड के पट्टी उपली रमोली मध्य खंबाखाल में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के समापन के अवसर पर विराजमान अचार्य कपिल बहुगुणा ने कहा की श्रीमद् भागवत कथा मात्र सुनने से ही जीवन का उद्धार हो जाता है उन्होंने कहा इस चराचर जगत में मानव जीवन सर्वश्रेष्ठ प्राणी है जिसको हर सुख दुख भला बुरा न्याय अन्याय और अच्छाई बुराई की पहचान है जो सृष्टि के हर प्राणी के बारे में चिंतन और मनन करता है । इसलिए हमारी जिम्मेदारी बन जाती है कि हम समाज के प्रति और सजक बने।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि 83 लाख 99 हजार नो सो निन्यानवे योनि के बाद मानव जीवन मिलता है और इस जीवन के उद्धार के लिए सनातन धर्म में चार वेद 18 पुराण देवताओं,ऋषि मुनियों द्वारा रचे गए हैं श्रीमद् भागवत मात्र सुनने से ही मानव जीवन का उधार हो जाता है श्रीमद् भागवत में जीवन को जीने की कला और चराचर जगत में किस तरह का व्यवहार करना है उसके बारे में संपूर्ण बताया गया है ।

उन्होंने नवयुवक समिति खम्बाखाल के विद्वान आचार्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज हमारे बीच में बहुत सारे विद्वत नौजवान हो गए हैं जिन्हें वेद और पुराणों का अच्छा ज्ञान है जो देश के विभिन्न कोनों में भागवत कथा के आयोजन के साथ धार्मिक अनुष्ठान करते हैं ।

उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा मुख्य आचार्य विशाल मणि भट्ट ब्रह्म पद पर आचार्य गौरव वनियाल प्रधान राजेंद्र प्रसाद बहुगुणा, आचार्य वेद प्रकाश भट्ट ,मुरलीधर सेमावल पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवी सिंह पवार पूर्व प्रधान प्रेम सिंह असवाल भारत सिंह राणा मोहल्या राकेश असवाल ,दिनेश सेमवाल, भगवान दास ,तुलसीराम गैरोला रमेश चन्द्र भट्ट,प्रधान संगठन के अध्यक्ष लोकपाल सिंह कंडियाल प्रधान देवराज, सहित विभिन्न ग्रामों के लोग गाजे बाजे के साथ कथा सुनाने आए थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories