Ad Image

देशभर के पत्रकार नवंबर में देहरादून में जुटेंगे: जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड निकालेगी स्मारिका

देशभर के पत्रकार नवंबर में देहरादून में जुटेंगे: जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड निकालेगी स्मारिका
Please click to share News

देहरादून 9 अगस्त 2024। देश के बाइस राज्यों से सौ से अधिक पत्रकार आगामी नवंबर माह में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एकत्रित होंगे। इस महाकुंभ का आयोजन जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड के सहयोग से आईजेयू (इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन) के बैनर तले किया जा रहा है।

जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आगामी अधिवेशन के लिए व्यापक रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक में वरिष्ठ पत्रकार और आईजेयू के राष्ट्रीय सचिव जय सिंह रावत ने सभी सदस्यों से आगामी नवंबर में होने वाले अधिवेशन की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया।

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर प्रवीण मेहता और प्रदेश महामंत्री गिरीश पंत ने बताया कि अधिवेशन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके अलावा, सितंबर माह में यूनियन की एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा, जिसमें पत्रकारों की समस्याओं और उनके समाधान पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

बैठक में स्मारिका के प्रकाशन के लिए एक कोर कमेटी के गठन का भी निर्णय लिया गया, जिसमें सभी को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। यूनियन की समस्याओं के समाधान के लिए एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात करेगा।

इस मौके पर यूनियन के उन्नीस सदस्यों ने स्मारिका के प्रकाशन हेतु पांच-पांच हजार रुपये का सहयोग दिया। रक्तदाता शिरोमणि अनिल वर्मा ने दस हजार रुपये और डोईवाला से यूनियन के प्रदेश मंत्री राजेन्द्र वर्मा ने ग्यारह हजार रुपये का योगदान देने की घोषणा की।

बैठक में पत्रकार विरेन्द्र दत्त गैरोला, ललिता बलूनी, जाहिद अली, एसपी उनियाल, द्रिजेन्द्र बहुगुणा, अधीर मुखर्जी, सतीश पुण्डीर, गिरीश तिवारी, सुरेन्द्र कोठियाल, जावेद हुसैन, रितिक अग्रवाल सहित कई पत्रकार उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories