Ad Image

काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने ‘उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल- 2024’ का पोस्टर किया जारी, युवाओं को मिलेगा नवाचार का मंच

काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने ‘उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल- 2024’ का पोस्टर किया जारी, युवाओं को मिलेगा नवाचार का मंच
Please click to share News

देहरादून, 02 अक्टूबर 2024: उत्तराखंड सरकार के वन, भाषा, निर्वाचन, और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने आज यमुना कॉलोनी स्थित अपने सरकारी आवास पर “उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल-2024” के पोस्टर का लोकार्पण किया। यह फेस्टिवल आगामी 13 और 14 दिसंबर को स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय, देहरादून में आयोजित किया जाएगा।

मंत्री ने जानकारी दी कि यह फेस्टिवल उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तत्वावधान में MSME, ITDA, स्किल डेवलपमेंट सोसायटी और स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के संयुक्त सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य राज्य के युवाओं को नवाचार और कौशल विकास के अवसर प्रदान करना है।

मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि यह आयोजन राज्य के युवाओं के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगा, उन्हें नई तकनीकों के प्रति जागरूक करेगा और उनके जीवन में प्रगति के नए रास्ते खोलेगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आज के दौर में तकनीक का महत्व बढ़ गया है, जो हमारे भविष्य को नई संभावनाओं से भर रहा है।

उन्होंने बताया कि इस फेस्टिवल में कई इनोवेटर्स भाग लेंगे और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। बच्चों से अपने नवाचारशील विचारों को विकसित करने और कौशल विकास के क्षेत्र में अधिक से अधिक योगदान देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रों को फ्रेंच, जर्मन, और स्पेनिश भाषाएं सिखाने की योजना है, ताकि उन्हें वैश्विक स्तर पर अवसर प्राप्त हो सकें।

इस अवसर पर स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेन्द्र डोभाल ने भी अपने विचार साझा किए। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड इनोवेशन फेस्टिवल युवाओं के कौशल और नवाचार को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

कार्यक्रम के दौरान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव डॉ. पराग धकाते भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories