Ad Image

अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तराखंड का प्रतिनिधिमंडल अपर निदेशक गढ़वाल मंडल से मिला, लंबित समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन

अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तराखंड का प्रतिनिधिमंडल अपर निदेशक गढ़वाल मंडल से मिला, लंबित समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन
Please click to share News

पौड़ी गढ़वाल, 23 अक्टूबर: आज अशासकीय माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल से उनके कार्यालय में भेंट की। बैठक में गढ़वाल मंडल के अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों की लंबित समस्याओं के निस्तारण को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई।

बैठक में प्रभारी प्रधानाचार्यों की डाउन ग्रेड प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नति के लंबित मामलों पर विस्तार से चर्चा हुई। अपर निदेशक ने इस मुद्दे पर जल्द ही बैठक आयोजित कर सभी लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि अशासकीय विद्यालयों में प्रबंधसमितियों के चुनाव शीघ्र कराए जाएं और जहां चुनाव हो चुके हैं, वहां तुरंत अनुमोदन प्रदान किया जाए। साथ ही, केवल आवश्यकता वाले स्थानों पर ही प्रबंध संचालक नियुक्त किए जाएं, और इनमें केवल खंड शिक्षा अधिकारी या जिला शिक्षा अधिकारी को प्रबंध संचालक बनाया जाए।

अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक-कर्मचारियों और विद्यार्थियों को समग्र शिक्षा योजना की सभी सुविधाओं का लाभ देने का भी अनुरोध किया गया। इस पर अपर निदेशक ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस महत्वपूर्ण वार्ता में संघ के प्रांतीय अध्यक्ष संजय बिजल्वाण, प्रांतीय महामंत्री महादेव मैठाणी, देहरादून जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश डोबरियाल, और जिला मंत्री विजय पाल सिंह जगवाण सहित कई अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

बैठक के बाद संघ के नेताओं ने वार्ता को सफल बताते हुए उम्मीद जताई कि शीघ्र ही सभी समस्याओं का समाधान होगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories