Ad Image

महाविद्यालय खाड़ी में गांधी व शास्त्री जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

महाविद्यालय खाड़ी में गांधी व शास्त्री जयंती पर कार्यक्रम आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 2 अक्टूबर 2024। राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती का आयोजन बड़े ही उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर ए.के. सिंह द्वारा ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके पश्चात गांधी जी और शास्त्री जी की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित की गई, और गांधीजी के प्रिय भजन “रघुपति राघव राजा राम” और “वैष्णव जन तो तेने कहिए” का सामूहिक गायन हुआ।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। इसके बाद एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें गांधी जी और शास्त्री जी के जीवन, चरित्र, राजनीतिक और सामाजिक विचारों पर चर्चा की गई। कई छात्रों ने अपने विचार प्रकट किए और उनके सिद्धांतों पर आधारित प्रेरणादायक वक्तव्य दिए।

इस अवसर पर प्राध्यापक वर्ग से प्रो. निरंजना शर्मा, डॉ. ईरा सिंह, डॉ. संगीता जोशी, और वरिष्ठ प्रधान सहायक राजेंद्र सिंह बिष्ट ने भी अपने विचार साझा किए। प्राचार्य प्रोफेसर ए.के. सिंह ने छात्रों को गांधी जी और शास्त्री जी के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेने और उनके उच्च आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की विभागीय परिषद में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्रों को प्राचार्य महोदय द्वारा पुरस्कृत किया गया। इसके बाद महाविद्यालय के कर्मठ कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। अंत में, स्वच्छता अभियान के तहत एनएसएस के छात्रों द्वारा महाविद्यालय प्रांगण में स्वच्छता की शपथ ली गई और श्रमदान कर परिसर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories