Ad Image

जिलाधिकारी ने किया कागुंड़ा धाम का निरीक्षण, नागराजा मंदिर में की पूजा-अर्चना

जिलाधिकारी ने किया कागुंड़ा धाम का निरीक्षण, नागराजा मंदिर में की पूजा-अर्चना
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 9 जून: जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित ने रविवार को थौलधार विकासखंड के कागुंड़ा धाम पहुंचकर कृष्ण स्वरूपा भगवान नागराजा का आशीर्वाद लिया। जिलाधिकारी ने कागुड़ा में पहुंचकर भगवान नागराजा के मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कागुड़ा को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की 2 जनवरी 2024 की घोषणा के क्रम में यह निरीक्षण किया गया है।

उन्होंने बताया कि कागुड़ा एक बेहद खूबसूरत स्थल है और इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सौंदर्यीकरण, लाइटिंग व्यवस्था, व्यू प्वाइंट का निर्माण जैसे कार्यों के प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग को नोडल एजेंसी बनाया गया है।

कागुंड़ा के नव निर्मित मंदिर में सौंदर्यीकरण हेतु 10 लाख रुपये की धनराशि दी गई है। जनता की मांगों में कागुंड़ा पंपिंग पेयजल योजना, मंदिर जाने का एप्रोच रूट, और कागुंड़ा को पर्यटन विभाग के मैप पर दर्शाने संबंधी सुझाव शामिल हैं। इन सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी।

इससे पहले, जिलाधिकारी ने बंगियाल-ज्वारना मोटर मार्ग का निरीक्षण किया और जानकारी प्राप्त की कि इस मार्ग पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है जिसमें करीब दो किलोमीटर का हिस्सा कच्चा छूट रहा है। उन्होंने संबंधित विभाग को इसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुलायम सिंह रावत, प्रीतम रावत, विनोद भट्ट, राकेश भट्ट, दिलवर रावत, प्रेम लाल जुयाल, वीरेंद्र भट्ट, प्रेम लाल भट्ट, भगवती भट्ट, राजेंद्र कोहली, विनोद, अजीत, नरेश, राजस्व कानूनगो बृजेंद्र रमोला, और थानाध्यक्ष छाम सुखपाल मान आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories