Ad Image

जिलाधिकारी के आश्वासन पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 39 दिन चला आंदोलन समाप्त

जिलाधिकारी के आश्वासन पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 39 दिन चला आंदोलन समाप्त
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 13 सितंबर 2024। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) नई टिहरी के छात्र संघ द्वारा 39 दिनों से जारी आंदोलन शुक्रवार को समाप्त हो गया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नई टिहरी में पहुंचकर छात्र संघ की मांगों को सुना और उचित मांगों पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस पर छात्र संघ ने अपने आंदोलन को खत्म करने की घोषणा की।

छात्र संघ के अध्यक्ष युवराज सिंह ने आंदोलन के दौरान महाविद्यालय के लिए कई महत्वपूर्ण मांगें उठाईं। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कैंपस का दर्जा दिया जाए, वाणिज्य संकाय की कक्षाओं के लिए भवन की व्यवस्था हो, बहुउद्देशीय हॉल को महाविद्यालय के नाम किया जाए, और चंबा व जाखणीधार के दूरस्थ क्षेत्रों के छात्रों के लिए बस सेवा शुरू की जाए। इसके अलावा, छात्राओं के लिए छात्रावास, पीने के पानी की उचित व्यवस्था, हर संकाय के लिए स्मार्ट क्लासेज, और बहुउद्देशीय हॉल का नवीनीकरण भी उनकी प्रमुख मांगों में शामिल था।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कई मांगों को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राचार्य और एसडीएम को बस सेवा, स्मार्ट क्लासेज, पेयजल व्यवस्था, और बहुउद्देशीय हॉल के नवीनीकरण पर तेजी से कार्रवाई करने का आदेश दिया। बाकी मांगों पर प्राचार्य को उच्च स्तर पर पत्र व्यवहार करने का निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य पुष्पा नेगी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, एसडीएम संदीप कुमार, और छात्र संघ के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories