Ad Image

होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर में छात्राओं का परीक्षण और दवा वितरण

होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर में छात्राओं का परीक्षण और दवा वितरण
Please click to share News

( डी. पी. उनियाल, गजा )

टिहरी गढ़वाल 24सितंबर 2024। नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत गजा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में होम्योपैथिक चिकित्सालय कठूड द्वारा एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में विद्यालय के छात्र-छात्राओं, प्रधानाचार्य एवं आचार्यों का स्वास्थ्य परीक्षण कर मौसम परिवर्तन से होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए दवाइयां वितरित की गईं।

प्रधानाचार्य मनीष रावत ने बताया कि होम्योपैथिक चिकित्सालय कठूड से आए डॉ. डिम्पल रावत और भेषजक धीरेन्द्र उनियाल ने विद्यालय के 45 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। मौसम परिवर्तन के कारण हो रहे सर्दी, बुखार, सिरदर्द जैसी बीमारियों से बचाव हेतु दवाइयों के साथ घरेलू उपचार, योगासनों के लाभ और होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति की विस्तृत जानकारी भी दी गई।

इसके साथ ही, योग एवं दिनचर्या से निरोग रहने के लिए जागरूक किया गया और मसालों के औषधीय उपयोग से संबंधित पत्रक भी वितरित किए गए। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य मनीष रावत और प्रबंधन समिति के कोषाध्यक्ष मंगल सिंह नेगी ने डॉ. डिम्पल रावत और भेषजक धीरेन्द्र उनियाल का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विद्यालय की आचार्य बहिनें गीता रावत, प्रियंका रावत, पिंकी चौहान, प्रीति चौहान और अर्पिता असवाल भी उपस्थित रहीं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories