Ad Image

पर्यावरण संरक्षण में किए गए अभूतपूर्व योगदान के लिए इनका होगा राज्य स्तरीय सम्मान

पर्यावरण संरक्षण में किए गए अभूतपूर्व योगदान के लिए इनका होगा राज्य स्तरीय सम्मान
Please click to share News

ऋषिकेश, 2 अक्टूबर 2024 – नगर निगम ऋषिकेश के अंतर्गत किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के लिए पर्यावरण मित्र श्री राकेश कुमार खैरवाल को गांधी जयंती के अवसर पर गांधी पार्क, देहरादून में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उनके द्वारा पर्यावरण संरक्षण में किए गए अभूतपूर्व योगदान के लिए दिया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त, विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में नगर निगम के सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा और त्रिवेणी सेना की श्रीमती पुष्पा पांडे एवं श्रीमती शशि राणा भी प्रतिभाग कर रही हैं। इस कार्यक्रम में नगर निगम की स्वच्छता एवं नागरिक सुविधा से संबंधित योजनाओं के कार्यान्वयन को प्रस्तुत किया जाएगा।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना और प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत भी नगर निगम के पांच स्ट्रीट वेंडर और दो लाभार्थियों को राज्य स्तर पर सम्मान हेतु चयनित किया गया है, जो उनकी आर्थिक सुदृढ़ता और आत्मनिर्भरता में नगर निगम की भूमिका को प्रदर्शित करता है।

नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि नगर निगम ऋषिकेश, केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि सभी योजनाओं में जनभागीदारी से सुनिश्चित किया जा रहा है कि तय समयसीमा के भीतर लक्ष्यों की प्राप्ति हो।

श्री नेगी ने आगामी स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2024 के लिए भी निगम की तैयारियों की जानकारी दी, जिसमें शहर की स्वच्छता रैंकिंग सुधारने के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। इस प्रयास का उद्देश्य है कि ऋषिकेश को स्वच्छतम शहरों की सूची में शामिल किया जाए।

नगर निगम ऋषिकेश का यह समर्पण एवं प्रतिबद्धता न केवल शहरवासियों के जीवन स्तर को सुधारने में योगदान दे रहा है, बल्कि पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता की दिशा में भी प्रेरणादायक कदम साबित हो रहा है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories