Ad Image

सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का शुभारंभ

सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का शुभारंभ
Please click to share News

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने किया उद्घाटन, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी बधाई

टिहरी गढ़वाल 3 अक्टूबर 2024। उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का शुभारंभ आज नरेंद्रनगर टिहरी गढ़वाल के रामलीला मैदान में हुआ। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने मेले का उद्घाटन किया और विभिन्न विकासात्मक योजनाओं पर चर्चा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, तकनीकी कारणों से मेले में शामिल न हो सके, ने व्हाट्सएप के माध्यम से सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया और शारदीय नवरात्रि के अवसर पर आयोजित मेले की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के नेतृत्व में क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की सराहना की और इन कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर प्रयास करने का आह्वान किया। कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्रीय विकास के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे, जिनमें लक्ष्मण झूला के पास सच्चाधाम घाट और आस्था पथ का निर्माण, सड़कों का डामरीकरण, और ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने जांच के बाद उचित कार्यों को घोषणाओं में शामिल करने का आश्वासन दिया।

ध्वजारोहण से शुरू हुआ मेला, सांस्कृतिक संध्या का आयोजन
श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का उद्घाटन ध्वजारोहण से हुआ, जिसके बाद कैबिनेट मंत्री ने विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और विभिन्न विभागों के स्टालों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने अमर शहीदों की मूर्तियों पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

कैबिनेट मंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आईटीबीपी बैंड की मधुर धुन और सांस्कृतिक दलों द्वारा पारंपरिक नृत्य प्रस्तुतियां दी गईं। विद्यालयों के विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण, महिला सशक्तिकरण, प्लास्टिक उन्मूलन, चंद्रयान-3, और नारी शक्ति जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर झांकी प्रस्तुत की। साथ ही जनजागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कहा, “मां कुंजापुरी का मेला हमारी संस्कृति और परंपरा को आगे बढ़ाने के साथ ही देश और प्रदेश की संस्कृति से रूबरू होने का बड़ा मंच उपलब्ध कराता है। यह मेला सभी के सहयोग से खेल एवं विकास की दिशा में निरंतर प्रगति कर रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड निरंतर विकास की ओर बढ़ रहा है।”

आज रात होंगे ये सांस्कृतिक कार्यक्रम
आज रात 9 बजे उत्तराखण्ड की मशहूर लोक गायिकाएं उप्रेती बहनें और रात 10:30 बजे गढ़वाली लोकगायक एवं जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण और उनकी पार्टी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं, 4 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे खेलों का विधिवत उद्घाटन और रात 8 बजे विभिन्न विद्यालयों के छात्रों द्वारा प्रतियोगितात्मक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।
इस मौके पर एसएसपी आयुष अग्रवाल, सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, प्रमुख नरेंद्रनगर राजेंद्र भंडारी, एडीएम के.के. मिश्रा, एएसपी जे.आर. जोशी, मेला समिति के सचिव/एसडीएम नरेंद्रनगर देवेंद्र सिंह नेगी, और अन्य अधिकारी, छात्र-छात्राएं एवं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories