Ad Image

ब्रेकिंग : लगभग 30 लाख कीमती चरस समेत दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

ब्रेकिंग : लगभग 30 लाख कीमती चरस समेत दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 अक्टूबर 2024। टिहरी पुलिस ने नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को अवैध रूप से भारी मात्रा में चरस (कुल 3.028 किलोग्राम) के साथ गिरफ्तार किया है।

घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी आयुष अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम शुभम उर्फ बुद्दू पुत्र परशुराम उम्र 19 वर्ष ग्राम धनपुरा थाना पथरी और आदित्य पुत्र महिपाल उम्र 21 निवासी खालसा मोहल्ला थाना मंगलौर जिला हरिद्वार हैं, जिन्हे मोटर साइकिल Uk 08-AY 9606 से अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। इस चरस की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 30 लाख रुपये आंकी गई है।

एसएसपी ने बताया कि 4 अक्टूबर 2024 को टिहरी गढ़वाल के सीआईयू (क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट) और थाना मुनिकीरेती पुलिस की संयुक्त टीम ने गश्त और चेकिंग के दौरान इन दोनों अभियुक्तों को पकड़ा। ये अभियुक्त मोटरसाइकिल (संख्या: यूके-08 एवाई-9606) पर सवार होकर चरस की तस्करी कर रहे थे। टीम ने इन्हें तपोवन क्षेत्र में चरस बेचने के उद्देश्य से आते समय रोका और तलाशी ली, जिसमें उनके पास क्रमशः 1.860 किलोग्राम और 1.168 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त आदित्य पहले भी कानून से उलझ चुका है। उस पर पहले भी आर्म्स एक्ट के तहत थाना मंगलौर, हरिद्वार में मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वे जल्दी और अधिक पैसा कमाने के लालच में हरिद्वार के देहात क्षेत्र से चरस लाकर तपोवन क्षेत्र में पर्यटकों को बेचने के लिए लाए थे। पुलिस ने इनके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है और इन्हें न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

इस सफलता के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 10,000 रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री का “ड्रग्स फ्री देवभूमि” विजन:

एसएसपी आयुष अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को “ड्रग्स फ्री देवभूमि” बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। सभी थाना प्रभारियों को नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। टिहरी पुलिस द्वारा लगातार इस दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं और नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सूचना तंत्र को मजबूत कर पुलिस टीम तस्करों को पकड़ने के लिए सतर्कता बढ़ा रही है।

गिरफ्तारी में शामिल सीआईयू टीम से प्रदीप चौहान (प्रभारी निरीक्षक), ओमकांत भूषण (उपनिरीक्षक), राजेंद्र रावत (उपनिरीक्षक), हेड कांस्टेबल विकास सैनी, कांस्टेबल रविंद्र नेगी और थाना मुनिकीरेती पुलिस टीम से रितेश शाह (प्रभारी निरीक्षक), जितेंद्र कुमार (उपनिरीक्षक) व हेड कांस्टेबल संदीप कुमार शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories