Ad Image

टिहरी में आयोजित राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिस मेले में 127 युवाओं का अप्रेंटिसशिप के लिए चयन

टिहरी में आयोजित राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिस मेले में 127 युवाओं का अप्रेंटिसशिप के लिए चयन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 16 अक्टूबर 2024 । जीआईटीआई टिहरी परिसर में प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिस मेला-2024 का राज्य स्तरीय आयोजन धूमधाम से संपन्न हुआ। इस महत्वपूर्ण आयोजन में 16 प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया, जिसमें हीरा मोटोकोर्प और किरबी जैसी नामी कंपनियां भी शामिल रहीं।

मेले में 127 युवाओं को विभिन्न ट्रेड्स जैसे फीटर, विद्युत वेल्डर, कोपा, और स्टेनोग्राफी में अप्रेंटिसशिप के लिए चयनित किया गया, जो उन्हें न केवल कौशल विकास का अवसर प्रदान करेगा, बल्कि भविष्य में स्थायी रोजगार का मार्ग भी खोलेगा।

मंच पर मुख्य अतिथि के रूप में आईटीआई के संयुक्त निदेशक अनिल कुमार त्रिपाठी ने पीएम विश्वकर्मा योजना और अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी साझा की। उन्होंने युवाओं से इन योजनाओं का अधिकतम लाभ उठाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में प्रभारी संयुक्त निदेशक मयंक अग्रवाल, जिला सेवायोजन अधिकारी लक्ष्मी यादव, निदेशक जेएसएस विजय भट्ट और जीआईटीआई नई टिहरी की प्रधानाचार्य पल्लवी, शैलेंद्र मोहन शर्मा भी उपस्थित रहे।

त्रिपाठी ने बताया कि चयनित युवाओं को ₹12,000 से ₹15,000 तक का मानदेय मिलेगा, और सफल प्रशिक्षण के बाद कंपनियां उन्हें स्थायी रोजगार भी प्रदान करेंगी। कार्यक्रम की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक राज्य में आयोजित ऐसे मेलों से करीब 6,500 युवाओं को रोजगार प्राप्त हो चुका है।

इस अवसर पर जीआईटीआई के अनुदेशक भुवनेश्वर प्रसाद सेमवाल, अमित बहुगुणा, अमित सैनी, रणवीर, शिवानी पंवार, बीबी जोशी, कुलदीप रावत, अमर सिंह रावत, प्रियंक त्यागी, शैलेंद्र सिंह और कम्बोज जैसे कई शिक्षकों और प्रशिक्षकों की उपस्थिति ने आयोजन की गरिमा बढ़ाई।

टिहरी का यह मेला न केवल युवाओं के लिए सुनहरे अवसर लेकर आया, बल्कि उन्हें आत्मनिर्भरता की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित भी किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories