Ad Image

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच टिहरी गढ़वाल ने टीएचडीसी के अधिशासी निदेशक से की मुलाकात

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच टिहरी गढ़वाल ने टीएचडीसी के अधिशासी निदेशक से की मुलाकात
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 अक्टूबर 2024 । उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच टिहरी गढ़वाल के एक शिष्टमंडल ने टीएचडीसी के अधिशासी निदेशक श्री एल पी जोशी से भागीरथीपुरम स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की।

इस बैठक में मंच के अध्यक्ष श्री ज्योति प्रसाद भट्ट, और अन्य प्रमुख आंदोलनकारी जैसे श्री सुंदर लाल उनियाल, श्री राकेश राणा, श्री महावीर उनियाल, श्री सोमदत्त उनियाल, श्री शांति प्रसाद भट्ट, श्री महादेव मैठाणी, श्री राजेंद्र प्रसाद बहुगुणा और श्री देवेंद्र नौडियाल भी शामिल हुए।

शिष्टमंडल ने अधिशासी निदेशक से नई टिहरी में राज्य आंदोलनकारियों के शहीद स्मारक के निर्माण की मांग की। उन्होंने बताया कि टिहरी जनपद का राज्य आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है और इस जनपद के कई आंदोलनकारी शहीद हुए हैं, जिन्होंने लंबे समय तक यातनाएं झेली हैं। मंच ने याद दिलाया कि उत्तराखंड के गांधी, श्री इंद्रमणी बडोनी जी, भी इसी जिले के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व रहे हैं, जिन्होंने राज्य निर्माण के लिए अथक संघर्ष किया था।

इसलिए, शिष्टमंडल ने टिहरी गढ़वाल के जिला मुख्यालय पर एक भव्य शहीद स्मारक निर्माण की आवश्यकता को रेखांकित किया। अधिशासी निदेशक श्री एल पी जोशी ने इस कार्य के लिए मंच को आश्वस्त किया।

बैठक के अंत में, मंच के सभी सदस्यों ने श्री एल पी जोशी का धन्यवाद ज्ञापित किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories