Ad Image

मोदी सरकार का मिशन उड़ान, यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी को पहुंचा विमान

मोदी सरकार का मिशन उड़ान, यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी को पहुंचा विमान
Please click to share News

ब्रेकिंग: यूक्रेन की राजधानी कीव के सैन्य ठिकानों पर रूसी बमबारी तेज हो गयी है। शहर में अफरा तफरी का माहौल है। शहर में धुंवे का गुमार है । एक यूक्रेनी सांसद ने हथियार उठाने का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है। उनके हाथ में एक 47 दिखाई दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कीव की कई रिहायशी इमारतों में धमाका होने से वह धराशायी हो गई हैं। 

नई दिल्ली। भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों- रोमानिया और हंगरी से मदद ले रही है। सरकार पड़ोसी देशों के जरिये फ्लाइट्स अरेंज करा रही है, इसी रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट AI-1943 रोमानिया के बुखारेस्ट पहुंच गई है।विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन बॉर्डर पर टीम भी भेजी है, जो भारतीय नागरिकों से कोऑर्डिनेट करेंगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुखारेस्ट से फ्लाइट लोकल टाइम में 11:30 बजे लौटेगी। दिल्ली से बुडापेस्ट के लिए निकली फ्लाइट उधर से दोपहर 1:15 बजे लौट सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी अधिकारी ने कहा कि 256 सीटों वाले बोइंग 787 विमान में वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स संचालित की जाएंगी। देर रात तक फ्लाइट मुंबई पहुंचने की उम्मीद है।

बता दें कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने 25 फरवरी को जानकारी दी थी कि करीब 470 स्टूडेंट्स Porubne-Siret बॉर्डर के जरिये यूक्रेन से निकलकर रोमानिया में प्रवेश करेंगे।

कीव में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों और स्टूडेंट्स से बिना भारत सरकार के अधिकारियों से कोऑर्डिनेट किए, बॉर्डर की तरफ निकलने से मना किया है। क्योंकि कई बॉर्डर चेकप्वाइंट्स पर हालात संवेदनशील हैं और हमारी एंबेसी पड़ोसी देशों में भारतीय एंबेसी के साथ मिलकर नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए लगातार काम कर रही है।”

(हैलो दोस्तों! खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज, यूट्यूब, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहिए)


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories