Ad Image

जिलाधिकारी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं

जिलाधिकारी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 12 फरवरी, 2024। सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनता मिलन कार्यक्रम के तहत फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर 63 शिकायतें/मांग पत्र दर्ज किये गये। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि जनता दरबार, तहसील दिवस और बहुउद्देशीय शिविरों में पंजीकृत शिकायतों को जन समर्पण पोर्टल पर ऑनलाइन किया जा रहा है, सभी अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निर्धारित समयावधि के भीतर आॅनलाइन निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जनता मिलन कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सिरोला के ग्रामीणों ने पुराने पेयजल लाइन के पाइप खराब होने के चलते लक्षमोली हाण्डिम की धार पेयजल योजना से जोड़ने के लिए धनराशि स्वीकृत करने का अनुरोध किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान देवप्रयाग को तत्काल समाधान करने को कहा गया। ग्राम नकोट तहसील कण्डीसौड़ के बेतालू ने राष्ट्रीय राजमार्ग 94 के निर्माण से हुए क्षतिग्रस्त पेड़ों के प्रतिकर भुगतान की मांग की गई, जिस पर एसएएलओ और एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही करते हुए 07 दिवस के भीतर शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। प्रधान ग्राम पंचायत पनियाला ने प्राथमिक विद्यालय की छत क्षतिग्रस्त होने के चलते खतरे की जद में बताया, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही जनता दरबार में पीएम आवास योजना में आवासीय मकान के लिए प्रार्थना पत्र, खेत में जाने का रास्ता खुलवाने, भूमि कब्जे प्राप्त करने, ढुंगीधार क्षेत्र में सीवर का रिसाव घरों के आगे बहने, डायन कहकर अपमानित करने एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, जल जीवन मिशन के अन्तर्गत टैंक निर्माण आदि अन्य समस्याएं दर्ज की गई, जिन पर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये।

इस मौके पर जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, मत्स्य अधिकारी गरीमा मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीएसओ अरूण वर्मा, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास धीरेन्द्र सिंह नेगी, जल संस्थान प्रशान्त भारद्वाज सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories