Ad Image

कुलपति प्रो एन के जोशी ने किया शोधपत्र लेखन प्रतियोगिता के पोस्टर का लोकार्पण

कुलपति प्रो एन के जोशी ने किया शोधपत्र लेखन प्रतियोगिता के पोस्टर का लोकार्पण
Please click to share News

ऋषिकेश 18 मई 2024 । भारतीय शिक्षण मण्डल द्वारा आयोजित “विजन फॉर विकसित भारत” विषय पर शोधपत्र लेखन प्रतियोगिता के पोस्टर का लोकार्पण विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो० एन के जोशी के द्वारा किया गया l

पोस्टर लोकार्पण कार्यक्रम मे विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो गुलशन कुमार ढींगरा के द्वारा भारतीय शिक्षण मण्डल का परिचय कराते हुए विजन फॉर विकसित भारत विषय पर शोधपत्र लेखन प्रतियोगिता के विभिन्न बिन्दुओं के बारे में विस्तृत से समझाया। उन्होंने बताया कि युवाओं में शोध प्रवृत्ति एवं क्षमता विकसित करने हेतु इस वर्ष अखिल भारतीय स्तर पर ‘विजन फॉर विकसित भारत’ विषय पर शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है।

इस मौके पर ऋषिकेश परिसर के निदेशक प्रो० एम एस रावत ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्घाटन भारतीय शिक्षण मंडल के स्थापना दिवस 17 अप्रैल 2024 रामनवमी को संपूर्ण देश में किया गया है। प्रतिभाग के इच्छुक छात्र-छात्राएं प्रतियोगिता के लिए 30 जून तक www.bsmbharat.org पर पंजीकरण करा कर 31 जुलाई 2024 तक शोध पत्र अपलोड करना होगा।

शोधपत्र लेखन प्रतियोगिता के पोस्टर का लोकार्पण करते हुए कुलपति प्रो० जोशी ने कहा कि भारतीय शिक्षण मंडल का यह एक सराहनीय प्रयास है, इसके माध्यम से युवाओं में शोध और अनुसन्धान जिज्ञासा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। साथ ही हम सभी हमारे भारतीय ज्ञान परम्परा के मूल्यों की वैज्ञानिक विवेचना समाज और देश विदेश के पटल में रखने में सफल होंगे। उन्होंने विश्वविद्यालय और कॉलेजों के समस्त स्नातक एवम स्नातकोत्तर विद्यार्थियों और शोधर्थियो से इस शोध प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।

इस अवसर पर प्रो० डी सी गोस्वामी, प्रो० अनिता तोमर, प्रो० कंचन लता सिन्हा, प्रो० कल्पना पंत एवं डॉ० हितेंद्र सिंह एवं कुलसचिव श्री खेमराज भट्ट उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories