Ad Image

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने आपदा प्रभावित ग्राम सुकई के परिवारों को राहत सामग्री वितरित की

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने आपदा प्रभावित ग्राम सुकई के परिवारों को राहत सामग्री वितरित की
Please click to share News

पुलिया निर्माण, स्नानागार, पुस्ता, संपर्क मार्ग, चैकडैम और सीसी मार्ग सहित 15 योजनाएं स्वीकृति पर शीघ्र शुरू होगा काम

पौड़ी, 13 जून। चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र के तहसील बीरोंखाल के अन्तर्गत ग्राम सुकई में गत माह आयी आपदा से प्रभावित परिवारों को क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने राहत सामग्री वितरित की।

22 मई को आयी आपदा से ग्राम सुकई में कई परिवार प्रभावित हुए थे। उस समय क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 24 घंटे से भी कम समय में पीडब्ल्यूडी एवं एनएच के मार्गों को खुलवाया और यातायात को सुचारू किया। उन्होंने प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। प्रभावित परिवारों को तत्कालिक मदद के तौर पर 2500 से 5000 रुपए तक की आर्थिक सहायता भी दी गई। इसके अलावा, भगत सिंह, जिनका मकान आपदा में क्षतिग्रस्त हो गया था, को गृह अनुदान धनराशि के रूप में 11,500 रुपए और आनंद सिंह को 6,000 रुपए की धनराशि भी प्रदान की गई।

गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सुकई पहुंचकर प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री वितरित की और विभागीय अधिकारियों को प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री महाराज ने बताया कि सुकई गांव की लघुडाल खंड द्वारा पंपिंग सिंचाई योजना के तहत पाइप से गांव के ऊपर तक पानी पहुंचाने की मांग की गई थी, ताकि उस पानी का उपयोग पीने के लिए किया जा सके। इस योजना के मूल स्रोत पर नदी के किनारे विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विकासखंड स्तर से पुलिया निर्माण, स्नानागार, पुस्ता, संपर्क मार्ग, चैकडैम और सीसी मार्ग सहित 15 योजनाओं के प्रकरण दैवीय आपदा से स्वीकृति हेतु गतिमान हैं।

राहत सामग्री वितरण के दौरान सुकई के प्रधान संदीप सिंह नेगी, तहसीलदार आनंद पाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories