Ad Image

आयुक्त गढ़वाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं को सुना

आयुक्त गढ़वाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं को सुना
Please click to share News

पौड़ी 21 जून । ‘पौड़ी शहर के लोगों ने शहर में अतिक्रमण, पार्किंग, शहर में आवारा पशु, पेयजल, कूड़ा निस्तारण, नशाखोरी और जिला चिकित्सालय की असंतोषजनक स्वास्थ्य सेवा संबंधी समस्याएं रखीं।दूरस्थ क्षेत्र के लोगों ने सड़क सुधारीकरण, सड़कों में सुगम जल निकासी हेतु नाली निर्माण व नाली सफाई, सड़क के पेंटिंग की खराब गुणवत्ता, जल जीवन मिशन के कार्यो की असंतोषजनक गुणवत्ता इत्यादि संबंधी समस्याएं सामने रखीं।

जिला विकास प्राधिकरण में भवन निर्माण व इसकी स्वीकृति संबंधित सभी मामलों के त्वरित निराकरण हेतु 02 जुलाई को लगेगा जिला मुख्यालय में विशेष शिविर।ग्राम पंचायत और ग्राम विकास अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में बनें रहने के लिए डी0पी0आर0ओ0 को रोस्टर जारी करने के दिए निर्देश।

आयुक्त गढ़वाल ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों से समस्या निराकरण के तय की अवधि; साथ ही नियमित निगरानी और उसकी प्रगति आख्या प्रस्तुत करने के भी दिए निर्देश।जनता दरबार में शिकायत आयी कि ग्राम पंचायत और ग्राम विकास अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में न रहकर केवल विकासखंड में रहकर कार्य कर रहे हैं।जिला विकास प्राधिकरण से जुड़े भवन निर्माण व मानचित्र इत्यादि की स्वीकृति के पेंडिंग कार्यों को तत्काल निस्तारित करने के लिए आयुक्त ने शिविर लगाने के निर्देश दिए।

इस दौरान एल.एन.टी. के सहयोग से आयुक्त ने 07 दिव्यांगजनों को व्हीलचेयर वितरित भी की।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories