Ad Image

टिहरी जनपद में दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन

टिहरी जनपद में दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 21 जून 2024। दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून, 2024 को टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग संगम घाट, नगर पालिका हॉल नरेन्द्रनगर एवं कोटी कालोनी टिहरी झील के तट पर योगाभ्यास किया गया।

जिला मुख्यालय पर कोटी कालोनी टिहरी झील के तट पर जिला आयुर्वेद विभाग के तत्वावधान में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय, ओबीसी आयोग के अध्यक्ष संजय नेगी, राज्य स्तरीय महिला उद्यमिता परिषद् के उपाध्यक्ष विनोद उनियाल, और सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी ने भाग लिया। इस अवसर पर ग्रीवा संचालन, वृक्षासन, ताड़ासन, अर्धचक्रासन, व्रजासन, शराकासन, कपालभाति, अनुलोम विलोम, और भ्रामरी जैसे योगाभ्यास किए गए।

विधायक किशोर उपाध्याय ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री जी की परिकल्पना की सराहना की, जिसके माध्यम से योग की गरिमा और गौरव को वैश्विक स्तर पर फैलाया गया है। उन्होंने कहा कि भारत कई बड़ी विरासतों का वाहक है और विश्व मानव कल्याण के लिए समर्पित हो सकता है। योग की धरती में असीम शक्ति है और उन्होंने देश-प्रदेश वासियों के स्वस्थ जीवन और पूर्ण आयु की कामना की। अधिकारियों को अगले वर्ष एक साथ बड़े स्तर पर योग दिवस मनाने के निर्देश दिए गए।

ओबीसी आयोग के अध्यक्ष और राज्य स्तरीय महिला उद्यमिता परिषद् के उपाध्यक्ष ने भी जनपदवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस हमें याद दिलाता है कि योग से मन, मस्तिष्क और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हमें प्रतिदिन योगाभ्यास करना चाहिए।

इस अवसर पर एडीएम के.के. मिश्रा, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी, आयुर्वेदिक अधिकारी सुभाष चंद, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी करनपाल, जिला होम्योपैथिक अधिकारी दीपा तिलारा बिष्ट, सैनिक कल्याण अधिकारी योगेन्द्र सिंह, होम्योपैथिक चिकित्सक डिम्पल रावत, अधिकारी क्षेत्र पंचायत सदस्य जसपुर राजेन्द्र प्रसाद डोभाल, आईटीबीपी इंचार्ज यशपाल सिंह, संचालक वंदना डंगवाल, योगाचार्य सुरजीत सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, मीडिया, आईटीबीपी के जवान और क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories