Ad Image

वन विकास निगम की समीक्षा बैठक में मंत्री सुबोध उनियाल ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

वन विकास निगम की समीक्षा बैठक में मंत्री सुबोध उनियाल ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
Please click to share News

देहरादून, 22 जून 2024: माननीय मंत्री वन, तकनीकी शिक्षा, भाषा और निर्वाचन, श्री सुबोध उनियाल ने वन विकास निगम निदेशालय सभागार में वन विकास निगम की समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए वन विकास निगम एवं सरकार की आय बढ़ाने हेतु प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

माननीय मंत्री ने उत्तरकाशी डिपो की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और कार्यों में देरी पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को जनपदों में डिपो खोलने, मांग का सर्वेक्षण कराने, तथा मांग के अनुसार सामग्री रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी डिपो में सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी आदेश दिया। साथ ही, उन्होंने कार्मिकों के वेतन विसंगति, सेवानिवृत्त कार्मिकों के देयकों के भुगतान पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों से वार्ता कर उनकी समस्याएं सुनीं और नियमानुसार कार्यवाही का आश्वासन दिया। वन विकास निगम में प्राप्त शिकायतों पर भी अधिकारियों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में उत्तराखंड वन विभाग के मुखिया (एचओएफएफ) धनंजय मोहन, एमडी वन विकास निगम एस.पी. सुबुद्धी, अपर सचिव वन विनीत कुमार, सीसीएफ निशांत वर्मा, जीएम/आरएम मयंक वर्मा, सीसीएफ श्री धीमान, सलाहकार एस.पी. सिंह, सीसीएफ गढ़वाल और कुमाऊं, आरएम मुख्यालय, आरएम रामनगर सहित वन विभाग के संबंधित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories