ऑपरेशन स्माइल: टिहरी पुलिस ने गुमशुदा बालक को रुड़की से बरामद कर माता-पिता को सौंपा

ऑपरेशन स्माइल: टिहरी पुलिस ने गुमशुदा बालक को रुड़की से बरामद कर माता-पिता को सौंपा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 25 जून 2024। ऑपरेशन स्माइल के अंतर्गत टिहरी पुलिस ने टिहरी के एक गुमशुदा बालक को रुड़की से बरामद कर बाल कल्याण समिति के माध्यम से वापस उसके माता-पिता को सौंप दिया है। पुलिस चौकी पीपल डाली के अंतर्गत एक गांव का 13 वर्षीय बालक 21 जून को घर से कुछ कबाड़ियों के साथ रुड़की चला गया था। रुड़की में कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस ने दो दिन बाद ही बालक को वापस टिहरी पहुंचा दिया।

मुनिकीरेती पुलिस द्वारा बालक को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया और गांव से उसके माता-पिता को बुलाया गया। समिति द्वारा बालक को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया। बालक ने बाल कल्याण समिति को बताया कि वह पैसा कमाने के चक्कर में दो कबाड़ियों के साथ रुड़की चला गया था, लेकिन वे उसे डराने-धमकाने लगे थे कि कबाड़ा इकट्ठा करके लाओ। इससे वह डर गया और उसने कुछ लोगों को यह बात बता दी।

नई टिहरी में बाल कल्याण समिति ने बच्चों की काउंसलिंग की और उसे पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देने के लिए कहा। बच्चों के माता-पिता दोनों विकलांग हैं। ऑपरेशन स्माइल के अंतर्गत बालक का रेस्क्यू करने वाले मुनिकीरेती थाने के हेड कांस्टेबल अनिल कुमार और हेड कांस्टेबल मनोज कुमार बालक को लेकर नई टिहरी पहुंचे। समिति ने पुलिस की तत्परता की सराहना की और बालक के माता-पिता को बच्चों पर ध्यान देने और बिना बताए घर से जाने पर तत्काल सूचना पुलिस या चाइल्ड हेल्पलाइन पर देने को कहा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories