Ad Image

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक
Please click to share News

चमोली 02 अगस्त,2024 । जनपद में आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन एवं पुनर्वास को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक हुई। जिसमें ग्राम पैनगढ के आपदा प्रभावित 10 परिवारों के विस्थापन की संस्तुति के साथ प्रस्ताव शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए।

ग्राम पैनगढ़ में आपदा प्रभावित 93 परिवारों में से 54 परिवारों का पूर्व में विस्थापन किया जा चुका है। जबकि 10 अन्य परिवारों के विस्थापन हेतु 42.50 लाख का प्रस्ताव का समिति द्वारा संस्तुति के उपरांत शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने संबंधित एसडीएम को प्रभावित परिवार के पुनर्वास वाले स्थानों पर बिजली, पानी, कनेक्टिविटी सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। विस्थापन एवं पुनर्वास हेतु प्रत्येक परिवार को 4 लाख भवन निर्माण, 15 हजार गौशाला निर्माण एवं 10 हजार विस्थापन भत्ता सहित 4.25 लाख की धनराशि की संस्तुति की गई। शासन से धनराशि अवमुक्त होने पर प्रभावित परिवारों धनराशि जारी की जाएगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, एसडीएम अबरार अहमद, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी, सहायक अभियंता एलपी भट्ट आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories