Ad Image

जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनी लोगों की समस्याएं

जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनी लोगों की समस्याएं
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 अगस्त। प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत आज 62 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिनमें अधिकांश शिकायतें पुनर्वास, आपदा क्षति से संबंधित रही है। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग, बाल विकास, विकास विभाग, पेयजल आदि विभागों से संबंधित थी। इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर लम्बित शिकायतों एवं विगत जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत प्राप्त लम्बित शिकायतों का निस्तारण 15 दिवस के अन्तर्गत करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिये गये।

जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में मॉडल हाउस नई टिहरी निवासी गणेश उनियाल ने वार्ड 10 में बरसाती गदेरे/नाले के ऊपर स्लैब डलवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम टिहरी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। विजय कैलाश ने ग्राम चौढार में चट्टान ध्वस्त होने से अनुसूचित जाति के पांच परिवारों को खतरा पैदा होने के चलते जांच कराने का अनुरोध किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम घनसाली को निरीक्षण हेतु राजस्व टीम को भेजने के निर्देश दिये। ग्राम मोहल्या प्रतापनगर भरत सिंह राणा ने रा.प्रा.विद्यालय मोहल्या में जीर्ण-शीर्ण किचन के स्थान पर नया किचन निर्माण तथा ग्राम प्रधान बेरनी ने रा.प्रा.वि. छोटी बेरनी में जीर्ण-शीर्ण शौचालय के स्थान पर नया शौचालय निर्माण का अनुरोध किया गया, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक को रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम जाख निवासी मुन्नी देवी सरियाल ने अपने पति स्व. जयपाल सिंह सरियाल वाहन चालक तहसील प्रतापनगर के त्रुटिपूर्ण वेतन के बकाया एरियर का भुगतान करवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एडीएम को फाइल प्रस्तुत करने को कहा गया।

रमेश लाल हाल निवास ग्राम नागणी तहसील घनसाली एवं ग्राम बधाणगांव तहसील चिन्यालीसौड़ तारा देवी ने पुनर्वास के तहत पात्रता निर्धारण करने, सुन्दर सिंह विष्ट ग्राम चिन्याली उत्तरकाशी ने पट्टा भूमि का मुआवजा दिलवाने, मोहन सिंह राणा ने वार्ड नं. 5 हॉस्पिटल रोड़ चिन्यालीसौड़ में सुरक्षा दिवाल लगाने का अनुरोध किया गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। प्रधान ग्राम पंचायत पनियाला प्रतापनगर रोशनी देवी ने शिवानी पुत्री मदनमोहन को नन्दागौरा योजना के तहत लाभान्वित किये जाने की अपेक्षा की गई, जिस पर डीपीओ को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया।

इसके साथ ही ग्राम कुडियाल गांव की अनीता देवी ने शौचालय निर्माण करने, ग्राम ग्वाड़, सारज्यूला की अशरूपी देवी ने पीएम आवास योजना के अन्तर्गत आवास दिये जाने, क्षेत्र पंचायत सदस्य देवरी मल्ली ने एनएच नागणी में भूस्खलन के मलवे से वाहनों की आवाजाही में हो रही परेशानी का समाधान किये जाने, विजना देवी ग्राम स्यूल चम्बा ने मृतकों के कर्ज माफ करने, ग्राम कंडीसौड़ शाकम्बरी देवी ने विद्युत बिल माफ करने आदि शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये। जिलाधिकारी ने प्रकरणों को आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम के.के. मिश्रा, डीडीओ मो. असलम सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories