Ad Image

श्री केदारनाथ रेस्क्यू अपडेट: ड्रोन की मदद से 05 किलोमीटर के क्षेत्र में एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने चलाया सर्चिंग अभियान

श्री केदारनाथ रेस्क्यू अपडेट: ड्रोन की मदद से 05 किलोमीटर के क्षेत्र में एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने चलाया सर्चिंग अभियान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 अगस्त। केदारनाथ धाम में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस की टीमों ने 6,000 से अधिक श्रद्धालुओं को सुरक्षित रूप से रेस्क्यू किया है। यह अभियान पुलिस महानिरीक्षक, SDRF श्रीमती रिधिम अग्रवाल के दिशा-निर्देशन और सेनानायक SDRF श्री मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में किया जा रहा है।

आज, एसडीआरएफ टीम ने 250 यात्रियों को लिंचोली से भीमबली और गौरीकुंड-मुनकटिया से 586 यात्रियों को रेस्क्यू कर सोनप्रयाग पहुँचाया। इसके अतिरिक्त, कमांडेंट एसडीआरएफ श्री मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में दो टीमों द्वारा बड़ी लिनचोली, छोटी लिनचोली और भीम बली-गौरीकुंड के क्षेत्र में ड्रोन की मदद से विस्तृत और गहन सर्चिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान, एसडीआरएफ टीम ने पत्थरों के नीचे दबे हुए एक शव को बरामद किया, जिसकी जानकारी जिला पुलिस को दे दी गई है।

श्री केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग पर एसडीआरएफ की टीम द्वारा सर्चिंग अभियान निरंतर जारी है। इस अभियान में अब एसडीआरएफ मुख्यालय से आए डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है।

पिछले 5 दिनों से SDRF की 05 टीमों के 60 से अधिक जवान रेस्क्यू कार्य के साथ-साथ गौरीकुंड और लिंचोली क्षेत्र में ड्रोन की मदद से सर्चिंग कर रहे हैं। इसके अलावा, 02 टीमों को अगस्त मुनि और रतूड़ा में सर्चिंग और रेस्क्यू अभियान में तैनात किया गया है।

लिंचोली क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान एसडीआरएफ टीम ने आज एक युवक का शव बरामद किया, जिसकी पहचान गौतम पुत्र श्री संजय, उम्र 21 वर्ष, निवासी -223 A वार्ड नंबर 18 जगाधरी, यमुनानगर हरियाणा के रूप में हुई है।

रेस्क्यू किए गए यात्रियों का विवरण:

  • 01 अगस्त: 1,700 यात्री
  • 02 अगस्त: 2,084 यात्री
  • 03 अगस्त: 1,100 यात्री (60 एयरलिफ्ट)
  • 04 अगस्त: 350 यात्री (400 एयरलिफ्ट)
  • 05 अगस्त: 836 यात्री

अब तक, एसडीआरएफ टीमों द्वारा श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग से 6,000 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित रूप से रेस्क्यू किया जा चुका है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories