Ad Image

जिलाधिकारी ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जिलाधिकारी ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 2 सितंबर, 2024। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में विभिन्न योजनाओं और गतिविधियों की समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

जिला उद्यान अधिकारी को थत्यूड़ में कोल्ड स्टोरेज आंवटन में लापरवाही बरतने के कारण स्पष्टीकरण तलब किया गया। साथ ही, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नई टिहरी को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों के निस्तारण में धीमी प्रगति के लिए स्पष्टीकरण देने को कहा गया।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन, तहसील दिवस और बीडीसी बैठक में दर्ज लंबित शिकायतों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने “सरकार जनता के द्वार” कार्यक्रम के तहत दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लेने और संबंधित विभागों से समन्वय कर समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करने की बात कही। इसके अलावा, अधिकारियों को बंदरों से निजात दिलाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने के निर्देश भी दिए गए।

जिलाधिकारी ने जिला और राज्य स्तरीय योजनाओं, केंद्रीय सहायता प्राप्त योजनाओं और बीस सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए, पुराने लंबित बिलों के भुगतान को प्राथमिकता देने और नए निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बीस सूत्रीय कार्यक्रम में ‘डी’ श्रेणी में आने वाले विभागों को ‘ए’ श्रेणी में लाने के लिए गंभीरता से काम करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में जिलाधिकारी ने प्रवासी उत्तराखंडी देव रतूड़ी द्वारा गोद लिए गए टिहरी ब्लॉक भिलंगना के सुनारगांव और कैमरिया सौंण गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित करने की प्रगति की भी समीक्षा की। डीडीओ ने जानकारी दी कि गांवों में एकरूपता लाने के लिए रंग-रोगन, सामुदायिक भवन, सोलर लाइट आदि के इस्टीमेट तैयार किए जा चुके हैं और मनरेगा के माध्यम से फल पौधारोपण की योजना तैयार की गई है। आजीविका के लिए 3 होमस्टे के आवेदन प्राप्त हुए हैं।

इसके साथ ही टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों द्वारा प्रस्तावित 6 प्रोजेक्ट्स पर भी चर्चा की गई और संबंधित अधिकारियों को इन पर अध्ययन और अमल करने के निर्देश दिए गए। बैठक में सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, पीडी डीआरडीए पुष्पेंद्र सिंह चौहान, डीडीओ मो. असलम, एसटीओ मनोज कुमार पांडेय, सीएमओ डॉ. श्याम पांडेय, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार और अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories