Ad Image

शिक्षक दिवस पर पूर्व छात्रों ने किया गुरुजनों का सम्मान

शिक्षक दिवस पर पूर्व छात्रों ने किया गुरुजनों का सम्मान
Please click to share News

यमकेश्वर (पोखरीखाल)
शिवदयाल गिरी जनता इंटर कॉलेज, पोखरीखाल में शिक्षक दिवस के अवसर पर पूर्व छात्रों ने अपने सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मचारियों का सम्मान किया। इस आयोजन की पहल पूर्व छात्रों की एक समिति ने की, जिसमें श्री सुदेश भट्ट, श्री मुकेश कुकरेती, श्री चंद्रपाल रावत और अन्य सदस्यों ने मिलकर इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

गुरु-शिष्य संबंधों की महत्ता:
श्री सुदेश भट्ट ने कहा कि यह आयोजन शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करने का एक तरीका है। मंच संचालन कर रहे श्री मुकेश कुकरेती ने शिक्षकों के योगदान को सराहते हुए कहा कि आज वे जिस भी मुकाम पर हैं, उसमें उनके शिक्षकों की दी हुई शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है।

प्रधानाचार्य और शिक्षकों का संबोधन:
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री डी.एस. असवाल ने इस अवसर को गुरु-शिष्य संबंधों का प्रतीक बताया। पूर्व प्रधानाचार्य श्री कोमल गिरी ने भी अपने 30 वर्षों की सेवा को याद करते हुए सभी का धन्यवाद व्यक्त किया और इस आयोजन की प्रशंसा की।

पूर्व शिक्षकों का अनुभव साझा करना:
पूर्व शिक्षक श्री कन्हैयालाल शास्त्री, श्री जय दत्त कुकरेती, श्री भगत सिंह बडीयारी और अन्य ने अपने अनुभव साझा करते हुए गुरु-शिष्य संबंध की गहराई को बताया और इस आयोजन की सराहना की।

सम्मान और पर्यावरण संरक्षण:
इस अवसर पर शिक्षकों के साथ-साथ विद्यालय के हेड क्लर्क और अन्य कर्मचारियों को भी उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में पूर्व छात्रों और शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में पौधा रोपण किया, जिससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

इस मौक़े पर उपस्थित पूर्व छात्र सत्या हर्षवाल, दिनेश जोशी, मुकेश मदन भट्ट, रजनीकांत, नीरज कुकरेती और अन्य पूर्व छात्र-छात्राओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और अपने पुराने अनुभवों को ताज़ा किया।
इस आयोजन ने साबित किया कि गुरु-शिष्य संबंध केवल शिक्षा तक सीमित नहीं है, बल्कि जीवनभर के लिए प्रेरणादायक और आदरणीय बना रहता है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories