Ad Image

धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय और उरेडा के बीच सौर ऊर्जा के प्रचार हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय और उरेडा के बीच सौर ऊर्जा के प्रचार हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 12 सितंबर 2024। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय, नरेंद्र नगर के वाणिज्य विभाग और उरेडा (उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी) के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस समझौते के तहत वाणिज्य विभाग, नवाचार समिति के माध्यम से नरेंद्र नगर और फकोट ब्लॉक में सौर ऊर्जा की विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगा।

समझौते पर हस्ताक्षर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर राजेश कुमार उभान, वाणिज्य विभाग के प्रभारी डॉ. राजपाल सिंह रावत, उरेडा के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी शिव सिंह मेहर, और सुरेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में किए गए।

नवाचार समिति के संयोजक डॉ. राजपाल सिंह रावत ने बताया कि इस पहल के तहत क्षेत्रीय निवासियों और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को सौर ऊर्जा और इसके उपयोग के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह पहल न केवल पर्यावरण संरक्षण की दिशा में योगदान करेगी, बल्कि ऊर्जा बचत के महत्व को भी रेखांकित करेगी।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर राजेश कुमार उभान ने कहा कि शिक्षा संस्थानों को अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए और इस तरह के प्रयासों से समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच बनानी चाहिए।

उरेडा के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी शिव सिंह मेहर ने आश्वासन दिया कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों में उरेडा विभाग हमेशा वाणिज्य और नवाचार समिति को सहयोग प्रदान करेगा, जिससे सौर ऊर्जा के महत्व को जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

इस समझौते को महाविद्यालय और उरेडा की ओर से एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है, जो पर्यावरणीय स्थिरता और स्वच्छ ऊर्जा के प्रचार में मील का पत्थर साबित होगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories