Ad Image

महाविद्यालय खाड़ी में राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

महाविद्यालय खाड़ी में राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 24 सितंबर 2024: महाविद्यालय खाड़ी में राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के स्थापना दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें NSS की प्रथम इकाई का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर ग्राम सभा आमपाटा के ग्राम प्रधान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य और मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ। इसके पश्चात नोडल अधिकारी श्रीमती मीना ने राष्ट्रीय सेवा योजना की पृष्ठभूमि और इसके उद्देश्य पर विस्तार से चर्चा की, साथ ही छात्रों को NSS के लक्ष्यों से परिचित कराया।

इस अवसर पर डॉ. ईरा सिंह ने छात्रों में नेतृत्व, सामुदायिक भावना और समरसता के विकास की आवश्यकता पर बल दिया। प्रोफेसर निरंजना शर्मा ने NSS के उद्देश्यों में राष्ट्र निर्माण, नि:स्वार्थ सेवा और विश्व बंधुत्व की भावना पर अपने विचार साझा किए।

ग्राम प्रधान आमपाटा ने भी छात्रों को प्रेरित करते हुए राष्ट्र सेवा के महत्व पर अपने विचार प्रस्तुत किए। प्राचार्य महोदय ने छात्रों को NSS की विस्तृत जानकारी दी और उन्हें एक सेवक के रूप में अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सभी ने मिलकर NSS का लक्ष्य गीत गाया और कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक और कर्मचारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories