Ad Image

एसएसपी आयुष अग्रवाल ने किया मुनि की रेती क्षेत्र का औचक निरीक्षण

एसएसपी आयुष अग्रवाल ने किया मुनि की रेती क्षेत्र का औचक निरीक्षण
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 14 सितंबर 2024। नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल ने मुनि की रेती क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न शाखाओं और चौकियों का भ्रमण किया, जिसमें ढलवाला, कैलाश गेट, तपोवन, भद्रकाली, साइबर सेल, एसओजी ऑफिस, यातायात ऑफिस, कंट्रोल रूम, जानकी सेतु और राम झूला सेतु शामिल थे।

श्री अग्रवाल ने थाना भवन परिसर, आवासीय भवन, बैरकों और थाने के मैस की स्थिति का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस कर्मियों के भोजन की व्यवस्था और थाने के अभिलेखों जैसे महिला हेल्प डेस्क, माल रजिस्टर आदि की जांच की, जिनमें सभी अभिलेख अद्यतन पाए गए। उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि भविष्य में भी अभिलेखों को अद्यतन रखा जाए।

इसके अलावा, उन्होंने मालखाने का निरीक्षण किया और उसमें रखे सामानों की देखरेख और निस्तारण के बारे में जानकारी ली। सरकारी संपत्ति, असलाह, दंगा नियंत्रण उपकरण और आपदा उपकरणों का भी निरीक्षण किया गया। मालखाना मोहर्रिर को एमवी एक्ट और अन्य मामलों से संबंधित सामानों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए गए।

सीसीटीएनएस और अन्य पुलिस पोर्टलों जैसे NCRB, सीएम पोर्टल, ICJS, आदि का निरीक्षण करते हुए, पुलिस अधिकारियों को इन सॉफ्टवेयरों में नियमित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए। ऑनलाइन शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

कंट्रोल रूम में सुरक्षा कैमरों की स्थिति का अवलोकन करते हुए, उन्होंने सतर्क दृष्टि बनाए रखने के निर्देश दिए और घाटों पर आगामी स्नान के दौरान सतर्कता बढ़ाने का आदेश दिया। साथ ही, बारिश के मौसम में रात के सफर से लोगों को रोकने और 112 की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

इस निरीक्षण के दौरान छेत्राधिकारी नरेंद्र नगर श्रीमती अस्मिता ममगाई, प्रभारी निरीक्षक मुनि की रेती, यातायात निरीक्षक और वरिष्ठ उप निरीक्षक भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories