Ad Image

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा: ऋषिकेश में 25-26 सितंबर को होंगे विशेष कार्यक्रम

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा: ऋषिकेश में 25-26 सितंबर को होंगे विशेष कार्यक्रम
Please click to share News

त्रिवेणी सेना ने नगर निगम अधिकारीयों का किया सम्मान

ऋषिकेश 24 सितंबर 2024। ऋषिकेश में 25 और 26 सितंबर 2024 को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

नगर आयुक्त शैलेन्द्र नेगी ने गढ़ निनाद को बताया कि 25 सितंबर को सुबह 10 बजे त्रिवेणी घाट पर गंगा सफाई अभियान शुरू होगा, जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं और स्थानीय नागरिकों की भागीदारी होगी। इसके बाद दोपहर 12 बजे हनुमान मंदिर से एम्स बैराज तक युवाओं के साथ सफाई अभियान चलेगा, जिसमें नगरवासी, राजकीय पीजी कॉलेज, एम्स और इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

इसके अलावा, 25 सितंबर को दोपहर 12 बजे चंद्रेश्वर नगर, इंदिरा नगर और पुराना रेलवे स्टेशन जैसे क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट की सफाई अभियान चलाया जाएगा। नगर निगम ने सभी नगरवासियों से इन कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने और ऋषिकेश को स्वच्छ और सुंदर बनाने में सहयोग देने की अपील की है।

26 सितंबर को सुबह 6 बजे नटराज से श्यामपुर बाईपास तक स्वच्छता ही सेवा साइकिल रैली आयोजित की जाएगी, जिसमें एनसीसी, एनएसएस और साइकिल क्लब के सदस्य भाग लेंगे। इसके बाद सुबह 10 बजे राजकीय पीजी कॉलेज में चित्रकला प्रतियोगिता होगी, जिसमें प्रत्येक विद्यालय से दो छात्र-छात्राएं और ओपन कैटेगरी में चित्रकार भाग ले सकेंगे। दिन में 12 बजे इसी कॉलेज के ऑडिटोरियम में कल्चरल फेस्ट का आयोजन भी किया जाएगा। साथ ही, एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में सुबह 11 बजे से सैनिटेशन और हाइजीन कैंप लगेगा, जो सभी के लिए खुला रहेगा।

यह भी एक गर्व की बात है कि ऋषिकेश को देश के 39 शहरों में से एक के रूप में स्वच्छता ही सेवा सोशल मीडिया और फिल्म निर्माण के लिए चुना गया है, जिससे शहर की स्वच्छता को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी।

इससे पूर्व आज त्रिवेणी सेना ने अपने 1 वर्ष पूर्ण होने पर नगर निगम ऋषिकेश के नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी, सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, सिटी मिशन मैनेजर वरुण मल्होत्रा, और कार्यक्रम प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर प्रियंका कुकरेती का सम्मान किया। इस अवसर पर वंदना, स्वागत गीत और नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए गए, और प्रतिभागियों ने अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम में 23 से अधिक समूहों की 100 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories