Ad Image

टिहरी के अरविन्द रतूड़ी करेंगे वेकबोर्ड वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व

टिहरी के अरविन्द रतूड़ी करेंगे वेकबोर्ड वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 21 अक्टूबर, 2024 । उत्तराखंड के अरविन्द रतूड़ी 20 से 28 अक्टूबर 2024 तक चीन के हांग्जो शहर में आयोजित वेकबोर्ड वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। अरविन्द ने जून 2024 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था, जिससे उन्होंने उत्तराखंड और टिहरी जिले का नाम रोशन किया। आज डीएम टिहरी से मुलाकात के बाद वह चीन के लिए रवाना हो गए हैं।

अरविन्द का साहसिक खेलों में उल्लेखनीय योगदान रहा है। इससे पहले उन्होंने 2019 में थाईलैंड में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में वाटर स्कीइंग स्लैलम में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। साथ ही, वह 2013 में मात्र 20 साल की उम्र में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने वाले उत्तराखंड के सबसे युवा पर्वतारोही बने थे, जिसके लिए उन्हें रक्षा मंत्रालय द्वारा रक्षामंत्री पदक प्रदान किया गया और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम द्वारा सम्मानित किया गया।

अरविन्द रतूड़ी पिछले चार वर्षों से भारतीय सेना के जवानों को एवलांच और माउंटेन रेस्क्यू के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं, जिसके लिए उन्हें भारतीय सेना प्रमुख द्वारा प्रशंसा पत्र भी प्रदान किया गया है। उनकी उपलब्धियाँ न केवल राज्य बल्कि पूरे देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories