Ad Image

कठूड भासौं मोटर मार्ग के घटिया डामरीकरण पर जिला पंचायत सदस्य ने उठाए सवाल

कठूड भासौं मोटर मार्ग के घटिया डामरीकरण पर जिला पंचायत सदस्य ने उठाए सवाल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 अक्टूबर 2024। नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के कठूड भासौं मोटर मार्ग पर घटिया डामरीकरण को लेकर जिला पंचायत सदस्य सत्येंद्र सिंह धनोला ने गंभीर सवाल उठाए हैं।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान धनोला ने पाया कि लोक निर्माण विभाग, नरेंद्र नगर के कार्य क्षेत्र में ठेकेदार द्वारा किए गए डामरीकरण में मानकों का पालन नहीं किया गया है, जिससे सड़क पर रोडी बिखरी हुई है और डामर की परत कमजोर नजर आ रही है।

धनोला ने मौके से ही अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग को फोन पर घटिया निर्माण की शिकायत की। उन्होंने बताया कि अभियंता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ठेकेदार का लगभग 80 लाख रुपये का भुगतान रोक दिया गया है। इसके बावजूद धनोला ने नाराजगी जताई कि निर्माण की गुणवत्ता पर निगरानी के लिए विभाग का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कार्य स्थल पर मौजूद नहीं था।

धनोला ने ठेकेदार के मुंशी से पूछताछ की, तो उसे जवाब मिला कि प्लांट में तकनीकी खराबी के कारण कुछ जगहों पर रोडी सड़क पर रह गई है। धनोला ने आरोप लगाया कि तारकोल की सही मात्रा नहीं डाली जा रही है, जिससे सड़क का डामरीकरण जल्द ही खराब होने की आशंका है।

धनोला ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से मांग की है कि वह स्थलीय निरीक्षण करें और कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के बाद ही ठेकेदार को भुगतान किया जाए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories