Ad Image

वन अनुसंधान संस्थान परिसर में तेंदुए की गतिविधि के कारण आगंतुकों के लिए परिसर अस्थायी रूप से बंद

वन अनुसंधान संस्थान परिसर में तेंदुए की गतिविधि के कारण आगंतुकों के लिए परिसर अस्थायी रूप से बंद
Please click to share News

देहरादून, 01 अक्टूबर, 2024। वन अनुसंधान संस्थान, न्यू फॉरेस्ट परिसर, देहरादून में तेंदुए की बढ़ती गतिविधियों के कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परिसर को आगंतुकों के लिए 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर, 2024 तक अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि 15 सितंबर, 2024 से लगातार तेंदुए को परिसर के विभिन्न हिस्सों में सुबह, शाम, और दिन के समय देखा गया है। हाल के दिनों में तेंदुए द्वारा कुत्तों और हिरणों का शिकार करने की घटनाएं भी सामने आई हैं। तेंदुए की बढ़ती गतिविधियों से किसी अनहोनी घटना की संभावना को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

वन अनुसंधान संस्थान के कुलसचिव द्वारा जारी अधिसूचना में आगंतुकों से अनुरोध किया गया है कि वे इस अवधि में परिसर में न आएं और परिसर को बंद करने की प्रक्रिया में सहयोग करें। सभी से अनुरोध है कि इस सूचना को प्रसारित कर परिसर में किसी भी अप्रिय घटना से बचने में सहायता करें।

वन अनुसंधान संस्थान, देहरादून वन्यजीव संरक्षण और सुरक्षा को अत्यधिक महत्व देता है। यह निर्णय आगंतुकों और परिसर में कार्यरत सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लिया गया है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories