Ad Image

ऋषिकेश नगर निगम में जीआईएस मैपिंग प्रोजेक्ट की समीक्षा

ऋषिकेश नगर निगम में जीआईएस मैपिंग प्रोजेक्ट की समीक्षा
Please click to share News

ऋषिकेश 11 जून । नगर निगम ऋषिकेश में जीआईएस (GIS) मैपिंग प्रोजेक्ट के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। इस परियोजना का उद्देश्य नगर निगम ऋषिकेश की सभी संपत्तियों– आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक, और भूमि आदि की जीआईएस मैपिंग करना है।

समीक्षा बैठक में सहायक नगर आयुक्त श्री रमेश रावत, प्रभारी कर अधीक्षक कुमारी भारती, नगर निगम कर अनुभाग के समस्त कर्मचारीगण, वर्ल्ड बैंक पोषित परियोजना के अधिकारी, और संबंधित एजेंसी रामटेक के अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री रमेश रावत ने कहा कि जीआईएस मैपिंग प्रोजेक्ट के माध्यम से नगर निगम की संपत्तियों का सटीक आंकलन किया जा सकेगा, जिससे कर संग्रहण और नगर नियोजन में सुधार होगा। कुमारी भारती ने प्रोजेक्ट की प्रगति और इसके प्रभाव पर प्रकाश डाला।

रामटेक एजेंसी के अधिकारियों ने प्रोजेक्ट के तकनीकी पहलुओं और कार्यान्वयन की वर्तमान स्थिति पर विस्तृत प्रस्तुति दी। उन्होंने बताया कि जीआईएस मैपिंग से नगर निगम की संपत्तियों का डिजिटल रिकॉर्ड तैयार होगा, जिससे भविष्य में नगर निगम को बेहतर प्रबंधन और प्रशासन में सहायता मिलेगी।

इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रोजेक्ट की प्रगति की नियमित रूप से समीक्षा की जाएगी और आवश्यक सुधारात्मक कदम उठाए जाएंगे।

नगर निगम कर अनुभाग के कर्मचारियों ने प्रोजेक्ट के प्रति अपने सहयोग और प्रतिबद्धता को पुनः व्यक्त किया। वर्ल्ड बैंक पोषित परियोजना के अधिकारी ने जीआईएस मैपिंग के लाभों और इसके प्रभावी कार्यान्वयन के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories