Ad Image

शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय में योग दिवस का आयोजन

शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय में योग दिवस का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 20 जून 2024। शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय, पोखरी क्वीली में आज राष्ट्रीय सेवा योजना (N.S.S) इकाई द्वारा योग दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत N.S.S के लक्ष्य गीत के साथ हुई। कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सरिता देवी ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग को जीवन का अनिवार्य अंग बनाना चाहिए। आधुनिक जीवन शैली में योग को अपनाकर ही हम स्वस्थ और निरोगी जीवन जी सकते हैं।

इस अवसर पर डॉ. राम भरोसे ने महाविद्यालय परिवार और छात्राओं को योगाभ्यास कराया। उन्होंने योग और आयुर्वेद के संयुक्त महत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि इन दोनों को अपनाकर हम बीमारियों से बच सकते हैं। उन्होंने बताया कि थोड़े से परिवर्तन के साथ योग और आयुर्वेद को जीवन शैली में शामिल करके हम स्वस्थ रह सकते हैं।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शशि बाला वर्मा ने योग के महत्व को स्पष्ट करते हुए बताया कि शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास के लिए योग अत्यंत आवश्यक है। योग हमारी पारंपरिक धरोहर है और इससे विश्व के सभी लोग लाभ उठा रहे हैं।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉ. मुकेश सेमवाल, डॉ. बंदना सेमवाल, डॉ. सुमिता पंवार, डॉ. विवेकानंद भट्ट, श्री अंकित कुमार, श्रीमती रेखा नेगी, अमिता, श्री नरेंद्र दत्त, श्री दीवान सिंह, श्री मूर्ति लाल, श्री राजेंद्र और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories