Ad Image

रिलायंस फाउंडेशन ने मुंबई में “लेट्स मूव इंडिया” के जरिए 900 बच्चों के साथ ओलंपिक दिवस का जश्न मनाया

रिलायंस फाउंडेशन ने मुंबई में “लेट्स मूव इंडिया” के जरिए 900 बच्चों के साथ ओलंपिक दिवस का जश्न मनाया
Please click to share News

मुंबई, 23 जून 2024। शनिवार को रिलायंस फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक अनोखे ओलंपिक दिवस पर 900 बच्चे आईओसी की “लेट्स मूव इंडिया” पहल के हिस्से के रूप में एक विशेष कार्निवल में शामिल हुए। इस इवेंट में स्वयंसेवा और खेलों को बढ़ावा दिया गया, जिसमें मुंबई भर के वंचित समुदायों के बच्चों को उत्कृष्टता, सम्मान और दोस्ती जैसे ओलंपिक मूल्यों पर केंद्रित एक दिन मिला।

इस इवेंट का मुख्य आकर्षण छह बार के ओलंपियन शिवा केशवन के साथ मुलाकात वाला सेशन था। केशवन ने बच्चों को प्रेरित किया और “मूव एंड ग्रूव” सेशन में भाग लिया। इस पहल का उद्देश्य बच्चों को सक्रिय जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना था। इसमें बास्केटबॉल, फुटबॉल शूटआउट, वॉकिंग रेस और फिटनेस सेशंस के साथ-साथ ड्राइंग और आर्ट से जुड़ी गतिविधियां शामिल थीं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के 200 से अधिक कर्मचारियों ने स्वेच्छा से भाग लिया। शिवा केशवन ने कहा, “रिलायंस फाउंडेशन ने हमेशा भारत में ओलंपिक आंदोलन के विकास को सपोर्ट किया है। बच्चे बेहद उत्साही थे और उनका जुनून बेमिसाल था।”

आईओसी के डिजिटल एंगेजमेंट और मार्केटिंग निदेशक लिआंड्रो लारोसा ने रिलायंस फाउंडेशन को धन्यवाद दिया और कहा, “इस पहल का मकसद लोगों को आंदोलन और सक्रिय जीवनशैली के आनंद को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।”

रिलायंस फाउंडेशन का लक्ष्य आने वाले हफ्तों में भारत के कई शहरों में वंचित समुदायों के 10,000 बच्चों के बीच समावेशिता, विकास और शारीरिक गतिविधि के महत्व को बढ़ावा देना है। यह पहल ओलंपिक वैल्यूज एजुकेशन प्रोग्राम (OVEP) का हिस्सा है, जिसे रिलायंस फाउंडेशन और आईओसी के बीच साझेदारी द्वारा सपोर्ट किया गया है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories