Ad Image

प्रतापनगर तिराहा अब ‘प्रतापनगर शिव तिराहा’ के नाम से होगा प्रसिद्ध

प्रतापनगर तिराहा अब ‘प्रतापनगर शिव तिराहा’ के नाम से होगा प्रसिद्ध
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 21 जुलाई। प्रतापनगर तिराहा अब ‘प्रतापनगर शिव तिराहा’ के नाम से प्रसिद्ध होगा। यह घोषणा ब्लॉक प्रमुख प्रदीप रमोला ने पंचायत पुरस्कार मद से पर्यटन विकास हेतु 4.95 लाख की लागत से निर्मित प्रतापनगर तिराहे के सौंदर्यीकरण एवं शिव परिवार मूर्ति का अनावरण करते हुए की।

रविवार को प्रतापनगर तिराहे पर ओणेश्वर महादेव की अगुवाई में विधिवत पूजा-अर्चना के पश्चात आयोजित शिव परिवार मूर्ति का अनावरण एवं पर्यटन विकास के तहत प्रतापनगर तिराहे के सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रमोला ने कहा कि पर्यटन किसी भी क्षेत्र की रीढ़ की हड्डी होती है, जिसका उस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को जीवित रखने में महत्वपूर्ण योगदान होता है। प्रतापनगर तिराहा भी पर्यटन की दृष्टि से टिहरी एवं उत्तरकाशी दोनों जिलों की सीमाओं को जोड़ने वाला मुख्य तिराहा है जिसे पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार की धनराशि को क्षेत्र के महत्वपूर्ण विकास कार्यों में उपयोग किया जा रहा है, जिन्हें युगों-युगों तक याद किया जाएगा।

इस अवसर पर राज्य आंदोलनकारी देवी सिंह पंवार ने ब्लॉक प्रमुख रमोला द्वारा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की जमकर तारीफ की और कहा कि जनप्रतिनिधि विकास का आईना होते हैं, इसलिए जनप्रतिनिधियों को जनहित से जुड़े विकास कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए।

इस मौके पर खंड विकास अधिकारी विजय प्रकाश चमोली, क्षेत्र पंचायत सदस्य पुरुषोत्तम पंवार, ओणेश्वर महादेव के औतारिया पदम सिंह राणा, ओणेश्वर महादेव मंदिर समिति के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद भट्ट, प्रधान राहुल राणा, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष कपिल जोशी, क्षेत्र पंचायत सदस्य आरती कलूड़ा, संजय रावत, कपिल जोशी, संदीप कलूड़ा, मोर सिंह पंवार, महावीर पंवार, राजपाल पंवार, जसपाल नवाल, इंद्र सिंह पंवार, प्रेम सिंह बगियाल, आदि लोग मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories