Ad Image

टिहरी गढ़वाल पुलिस की कार्रवाई: दो नाबालिगों को भगाकर ले जाने वाले दो आरोपी किए गिरफ्तार

टिहरी गढ़वाल पुलिस की कार्रवाई: दो नाबालिगों को भगाकर ले जाने वाले दो आरोपी किए गिरफ्तार
Please click to share News

दिनांक: 13 सितंबर 2024। टिहरी गढ़वाल में मुनि की रेती थाना ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। 11 सितंबर 2024 को थाना मुनि की रेती में वादी रमेश ने अपनी नाबालिग पुत्री और उसकी सहेली के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि दोनों नाबालिगों को शादी का झांसा देकर भाग जाने वाले आरोपी अभी तक अज्ञात थे।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल के आदेश पर और अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विशेष टीमों का गठन किया गया। इन टीमों ने सीसीटीवी कैमरा चेकिंग, होटल चेकिंग, मोबाइल सर्विलांस, और रेलवे/बस स्टैंड के आसपास तलाश की।

12 सितंबर 2024 को, मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने हरिद्वार, मेरठ, और लुधियाना की ओर सुराग जुटाया। अथक प्रयासों के बाद, 13 सितंबर 2024 को बंदा पुल, ऋषिकेश के पास दोनों नाबालिगों को सुरक्षित बरामद किया गया और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रकाश मिश्रा (19 वर्ष, श्याम पुर फाटक ऋषिकेश) और गुड्डू राम (20 वर्ष, शीशम झाड़ी टिहरी गढ़वाल) के रूप में की गई। इन आरोपियों ने बताया कि वे दोनों नाबालिगों को शादी के लिए भगाकर ले जा रहे थे। उनके कब्जे से नाबालिगों को सुरक्षित बरामद किया गया।

अब इस मामले में धारा 65(1) बी0एन0एस0 और 3/4 पोक्सो अधिनियम की वृद्धि की गई है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक योगेश चंद्र पांडेय, उपनिरीक्षक किशन देवरानी, उपनिरीक्षक आशीष शर्मा, हेड कांस्टेबल कुलदीप, महिला कांस्टेबल अंजलि भंडारी, सीआईयू टीम से उपनिरीक्षक श्री ओम कांत भूषण, कांस्टेबल नजाकत व कांस्टेबल आशीष नेगी शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories