Ad Image

बैंक से अधिक ब्याज का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी, निधि लिमिटेड कंपनी का मालिक और निदेशक गिरफ्तार

बैंक से अधिक ब्याज का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी, निधि लिमिटेड कंपनी का मालिक और निदेशक गिरफ्तार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 1 अक्टूबर 2024। जनसंचय निधि लिमिटेड कंपनी द्वारा आरडी और एफडी कराने के नाम पर ग्रामीणों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे दो अभियुक्तों को टिहरी पुलिस ने देहरादून से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में कंपनी के मालिक प्रदीप सुयाल और कंपनी निदेशक धनीराम चमोली शामिल हैं। जबकि तीसरी महिला आरोपी की तलाश जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि यह मामला जनवरी 2017 का है, जब मसूरी रोड चंबा में उक्त आरोपियों द्वारा कंपनी का कार्यालय खोला गया और ग्रामीणों को अधिक ब्याज का लालच देकर उनकी रकम जमा कराई गई। उसी की एक शाखा 23 जुलाई 2017 को हिंडोला खाल में भी खोली गयी। इस धोखाधड़ी में करीब 100 से अधिक लोगों से 70-80 लाख रुपये जमा कराए गए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोगों द्वारा जमा की गई राशि की वापसी मांगने पर दिसंबर 2023 में कंपनी के अधिकारियों ने कार्यालय बंद कर फरार हो गए थे। मामले में शिकायतकर्ता गुमान चंद पुत्र चंद्र सिंह निवासी चमाल गांव थाना हिंडोला खाल की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और त्वरित कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्तों कंपनी के मालिक प्रदीप सुयाल पुत्र राजेंद्र सुयाल उम्र 35 वर्ष निवासी बुरांश खंडा चम्बा हाल निवासी तुनावाला देहरादून और कंपनी निदेशक धनीराम चमोली पुत्र ब्रह्मानंद चमोली उम्र 35 वर्ष निवासी बुरांश खंडा चम्बा टिहरी गढ़वाल को गिरफ्तार किया। जबकि तीसरे की तलाश जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आयुष अग्रवाल के बताया कि उनके निर्देश पर विशेष टीम बनाकर यह गिरफ्तारी की गई। इस गिरफ्तारी अभियान में थाना हिंडोलाखाल के थानाध्यक्ष श्री धनराज सिंह बिष्ट और अन्य पुलिसकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

इस धोखाधड़ी में कुल तीन अभियुक्त शामिल थे, जिनमें से दो को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि एक महिला अभियुक्त की तलाश जारी है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories