Ad Image

टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना पर भाजपा सरकार के वादे खोखले: कांग्रेस प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट का आरोप

टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना पर भाजपा सरकार के वादे खोखले: कांग्रेस प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट का आरोप
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 अगस्त 2024। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और एडवोकेट शांति प्रसाद भट्ट ने सोमवार को नई टिहरी में कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर किए गए उनके दावे पूरी तरह से खोखले साबित हो रहे हैं। भट्ट ने आरोप लगाया कि जनता को गुमराह करने के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की बात कही गई थी, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है और न कोई शासनादेश जारी हुआ है।

आरटीआई से खुलासा: मेडिकल कॉलेज की मंजूरी नहीं दी गई

प्रेस वार्ता में कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) के माध्यम से टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर जानकारियाँ प्राप्त की हैं। आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार, टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणा संख्या 88/2023 को विलोपित कर दिया गया है। इसके स्थान पर केवल 200-बेडेड ट्रॉमा सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। शांति प्रसाद भट्ट ने इसे भाजपा सरकार का “जनता के साथ धोखा” बताया और कहा कि सरकार की घोषणाएँ केवल कागज़ों तक सीमित हैं।

भट्ट ने कहा कि टिहरी के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ देने के लिए स्थानीय भाजपा विधायक प्रयासरत हैं, लेकिन उन्ही की सरकार कन्फ्यूज्ड है और विधायक जी 15 -20 दिन में मीडिया में बयान देकर कोरी वाहवाही लूट रहे हैं। “लेकिन अब यह साफ हो गया है कि सरकार के पास कोई ठोस योजना नहीं है और मेडिकल कॉलेज की स्थापना की बात केवल एक छलावा था। भट्ट ने बताया कि सरकार ने जनसंख्या और अन्य मानकों का हवाला देकर मेडिकल कॉलेज की घोषणा को विलोपित किया है, जो कि जनता के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि टिहरी जैसे पहाड़ी जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहद जरूरत है। मेडिकल कॉलेज से यहाँ के लोगों को न केवल उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएँ मिलतीं, बल्कि इस क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर भी पैदा होते। लेकिन भाजपा सरकार ये सारी सुविधायें केवल मैदानी जिलों को ही दे रही है।

भाजपा के वादे केवल घोषणाएँ बनकर रह गए

प्रवक्ता भट्ट ने आगे कहा कि भाजपा सरकार की नीति सिर्फ़ घोषणाएँ करने और जनता को भ्रमित करने की है। “धरातल पर कुछ भी नहीं किया गया है। यह केवल जनता को दिखावे के तौर पर की गई घोषणाओं का हिस्सा है,” उन्होंने कहा। भट्ट ने जनता से अपील की कि वे इस धोखे के प्रति जागरूक रहें और अपने अधिकारों के लिए आवाज़ उठाएँ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को लेकर जनता के साथ खड़ी है और टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग को लेकर संघर्ष जारी रखेगी। कहा कि टिहरी में मेडिकल कॉलेज स्थापित हो यह ब्रेन माइंड भी कांग्रेस का ही था। 16 फरवरी 2012 को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता श्रीमती सोनिया गांधी ने बौराड़ी स्टेडियम में जन समूह से कहा था कि आप टिहरी से हमारे प्रत्याशी को विजयी बनाइए हम आपको मेडिकल कॉलेज देंगे, दुर्भाग्य से कांग्रेस प्रत्याशी हार गया तब से मेडिकल कॉलेज का मामला अधर में लटका है। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही इस मसले का हल हो जाएगा।

प्रेस वार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज राणा, नरेन्द्र चन्द रमोला, पूर्व पालिका अध्यक्ष चम्बा श्रीमती सुमना रमोला, मुरारी लाल खण्डवाल, देवेन्द्र नौडियाल, मुसरफ अली, शहर अध्यक्ष कुलदीप पंवार, जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस आशा रावत, युवा कांग्रेस अध्यक्ष लखबीर चौहान, श्रीमती ममता उनियाल, श्रीमती शिवी भंडारी, नवीन सेमवाल आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories