Ad Image

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बौराड़ी में किया स्थलीय निरीक्षण, अतिक्रमण और सफाई व्यवस्था पर कसे पेंच

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बौराड़ी में किया स्थलीय निरीक्षण, अतिक्रमण और सफाई व्यवस्था पर कसे पेंच
Please click to share News

टिहरी, 10 अक्टूबर 2024। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने गुरुवार को बौराड़ी क्षेत्र में कवर्ड मार्केट, ओपन मार्केट, कवर्ड शॉपिंग स्ट्रीट, रेन बसेरा, और अंतर्राज्यीय बस अड्डा का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सफाई व्यवस्था और अतिक्रमण को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी किए।

कवर्ड शॉपिंग स्ट्रीट में अतिक्रमण पर कार्रवाई जिलाधिकारी ने कवर्ड शॉपिंग स्ट्रीट में नगरपालिका की भूमि पर किए गए अतिक्रमण का संज्ञान लेते हुए चौहान फर्नीचर हाउस और शिवम फर्नीचर हाउस के खिलाफ 5-5 हजार रुपये का चालान किया और दुकान के बाहर लगे टीन शेड हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार को नियमित मॉनिटरिंग और चालानी कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

मार्केट की सफाई व्यवस्था पर सख्त निर्देश कवर्ड मार्केट और ओपन मार्केट में गंदगी को देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और तत्काल सफाई कराने के आदेश दिए। उन्होंने नगरपालिका को सफाई व्यवस्था सुधारने, सब्जी विक्रेताओं के रेट लिस्ट लगाने, नाली सफाई और झाड़ी कटान कार्य को दीवाली से पहले पूरा करने के निर्देश दिए।

रेन बसेरा और बस अड्डा का निरीक्षण रेन बसेरा का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने वहां रंग-रोगन, शुद्ध पेयजल के लिए एक्वागार्ड लगाने, और साफ-सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। बस अड्डे पर मौजूद ढाबा और भोजनालय का भी चालान किया गया और नगरपालिका को सुलभ शौचालय संचालित करने को कहा।

कार्यालयों में कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर स्पष्टीकरण जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के बौराड़ी कार्यालय का निरीक्षण किया, जहां दो कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर उनका स्पष्टीकरण मांगा गया। निरीक्षण के दौरान कुल 16,200 रुपये का चालान भी किया गया।

इस निरीक्षण में एसडीएम संदीप कुमार, एआरटीओ सत्येन्द्र राज, तहसीलदार टिहरी, और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories