Ad Image

ओमकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में शिक्षक-अभिभावक संघ का गठन

ओमकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में शिक्षक-अभिभावक संघ का गठन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 22 अक्टूबर 2024 । ओमकारानंद सरस्वती राजकीय महाविद्यालय, देवप्रयाग में सत्र 2024-25 के लिए शिक्षक-अभिभावक संघ का गठन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्या डॉ. अर्चना धपवाल ने की।

अध्यक्ष पद पर श्री लखपत सिंह महर, उपाध्यक्ष पद पर श्रीमती रौशनी देवी, और कोषाध्यक्ष पद के लिए श्री रामलाल का चयन किया गया। प्राध्यापक मंडल की ओर से डॉ. एम.एन. नौडियाल (असि. प्रोफेसर, संस्कृत) को संघ का मंत्री नियुक्त किया गया।

इस अवसर पर छात्र अभिभावक समिति संयोजक डॉ. पारुल रतूड़ी (असिस्टेंट प्रो. भौतिक विज्ञान) ने कहा कि शिक्षक अभिभावक संघ का गठन इसलिए किया जाता है कि ताकि अभिभावक और शिक्षक मिल कर महाविद्यालय में अध्यापन के वातावरण को विकसित कर सके और इस प्रकार दोनों का उद्देश्य छात्र के भविष्य को संवारना है।

प्राचार्य डॉ अर्चना धपवाल ने कहा कि महाविद्यालय में न केवल शिक्षक अभिभावक संघ के सदस्य बल्कि प्रत्येक बच्चे के अभिभावक की जिम्मेदारी है कि वे महाविद्यालय की गतिविधियों पर नजर रखें और प्राध्यापकों के साथ सामंजस्य बनाएं रखें ताकि छात्रों के पठन पाठन को सुव्यवस्थित किया जा सके और जो कमियां हैं उन्हें दूर किया जा सके।

इस अवसर पर समिति संयोजक डॉ पारुल रतूड़ी,सदस्य डॉ. सोनिया, डॉ तानिया नौटियाल, अन्य प्राध्यापकों में वरिष्ठ प्रध्यापक डॉ. एम एन नौडियाल, डॉ रंजू उनियाल, डॉ ओम प्रकाश, डॉ रश्मि एवं अभिभावक संघ की ओर से श्री लखपत सिंह महर, श्रीमती रौशनी देवी, श्री रामलाल शिक्षणेत्तर कर्मचारी में श्री दिनेश बलूनी और श्री अर्जुन मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories