Ad Image

मुख्यमंत्री और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री की घोषणा पर टिहरी में होगी मेडिकल कॉलेज की स्थापना

मुख्यमंत्री और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री की घोषणा पर टिहरी में होगी मेडिकल कॉलेज की स्थापना
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 23 अक्टूबर 2024। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई, जिसमें शिक्षा और चिकित्सा विभाग से संबंधित अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने भी भाग लिया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य टिहरी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए की गई सरकारी घोषणाओं को अमल में लाना था।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री की घोषणा के अनुरूप, टिहरी में जल्द ही एक आधुनिक मेडिकल कॉलेज की स्थापना होगी, ताकि राज्य के दूरस्थ नागरिकों को उन्नत स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड के विकास के विजन के तहत यह कदम महत्वपूर्ण है। मंत्री रावत ने अधिकारियों को अविलंब भूमि संबंधी प्रक्रियाओं को पूरा करने का निर्देश दिया।

राज्य सरकार करेगी निर्माण की जिम्मेदारी पूरी

बैठक में निर्णय लिया गया कि मेडिकल कॉलेज और उससे जुड़े अस्पताल का निर्माण टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की सहायता से होगा तथा बनने के बाद इसे राज्य सरकार को सौंप देगी। राज्य सरकार निर्माण कार्य की निगरानी करेगी और सभी आवश्यक संस्तुतियां प्रदान करेगी।

टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज न केवल स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करेगा, बल्कि टिहरी को स्वास्थ्य क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण केंद्र बनने में भी मदद करेगा। कहा कि टिहरी में इस कॉलेज की स्थापना से क्षेत्र में उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी और यह मेडिकल डेस्टिनेशन के रूप में विकसित होगा। अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का संचालन एक ही परिसर से किया जाएगा, जिससे सुविधा होगी।

बैठक में मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य सलाहकार डॉ. आनंद मोहन रतूड़ी, जिला अधिकारी मयूर दीक्षित, उप जिला अधिकारी संदीप कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. श्याम विजय, और टीएचडीसी के एल.पी. जोशी सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories