Ad Image

राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में ‘वर्षा जल संरक्षण’ हेतु जागरूकता रैली का आयोजन

राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में ‘वर्षा जल संरक्षण’ हेतु जागरूकता रैली का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 31 मई। नमामि गंगे, राष्ट्रीय सेवा योजना और जल संरक्षण और संवर्द्धन समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य वर्षा जल संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाना था। रैली में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं ने पोस्टर, बैनर और स्लोगन के माध्यम से जल संरक्षण के महत्व को रेखांकित किया।

प्रारंभिक समारोह में प्राचार्य डॉ. अर्चना धपवाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए जल संरक्षण की आवश्यकता और इसके दीर्घकालिक लाभों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जल का संरक्षण न केवल हमारी वर्तमान पीढ़ी के लिए बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी आवश्यक है।

रैली महाविद्यालय परिसर से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से गुजरती हुई वापस महाविद्यालय पर समाप्त हुई। इस दौरान छात्रों ने विभिन्न स्थानों पर रुककर स्थानीय लोगों को जल संरक्षण के उपाय बताए और उन्हें इसके महत्व से अवगत कराया।

कार्यक्रम के अंत में, छात्रों ने शपथ ली कि वे अपने दैनिक जीवन में जल का अपव्यय नहीं करेंगे और अपने आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर महाविद्यालय के अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं और स्टाफ सदस्य भी उपस्थित थे, जिन्होंने इस पहल का समर्थन किया और छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

यह रैली महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच जल संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के साथ-साथ समाज में भी इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करने का एक सफल प्रयास था।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories