Ad Image

27वें आईसीपीएसयू कैरम टूर्नामेंट के चौथे दिन के मैचों के परिणाम

27वें आईसीपीएसयू कैरम टूर्नामेंट के चौथे दिन के मैचों के परिणाम
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 21 जून 2024: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की टिहरी परियोजना, टिहरी गढ़वाल में 27वें अंतर केन्‍द्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम (आईसीपीएसयू) कैरम टूर्नामेंट का शुभारंभ 18 जून को किया गया था। विद्युत मंत्रालय (एमओपी) के तहत पावर स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (पीएससीबी) के तत्वाधान में आयोजित पांच दिवसीय कैरम टूर्नामेंट के चौथे दिन महिला एकल वर्ग एवं पुरुष युगल वर्ग के मुकाबले खेले गए।

पुरुष युगल वर्ग में एमओपी के पारितोष गुप्ता एवं एम.पी. चमोली की जोड़ी ने ग्रिड इंडिया के केशव बोरा व उत्पल दास की जोड़ी को 25-0, 20-10 से हराकर युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया। नीपको के आर.के. सेनसुआ व डी. सैकिया की जोड़ी ने एनएचपीसी के अनूप कुमार व ओम प्रकाश की जोड़ी को 11-4, 25-0 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पुरुष एकल वर्ग में, नीपको के डी. सैकिया ने बीबीएमबी के अभय कुमार को 25-0, 25-8 से हराया, टीएचडीसी के सुमित कुमार ने पीजीसीआईएल के रजत नाग को 25-8, 25-0 से पराजित किया, एमओपी के पारितोष गुप्ता ने पीजीसीआईएल के रवि सैकिया को 25-0, 25-0 से हराया, नीपको के आर.के. सेनसुआ ने पीजीसीआईएल के वी.के. विश्वास को 23-16, 07-21, 25-16 से मात दी, सीईए के सौरभ पार्थ सारथी ने एनएचपीसी के एम.वी. सुभ्रमण्यम को 25-1, 25-6 से हराया और एमओपी के एम.पी. चमोली ने टीएचडीसी के प्रकाश डोभाल को 25-4, 25-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

महिला एकल वर्ग में पहले क्वार्टर फाइनल में एमओपी की सरोज देवी ने ग्रिड इंडिया की कृतिका देषनाथ को 25-7 से, दूसरे क्वार्टर फाइनल में एमओपी की जया चौधरी ने पीजीसीआईएल की पूजा को 18-6 से, तीसरे क्वार्टर फाइनल में एनएचपीसी की पूर्वा मैनी ने टीएचडीसी की मंजू तिवारी को 21-8 से और चौथे क्वार्टर फाइनल में एसजेवीएनएल की करुणा शर्मा ने सीईए की अंजली सिंह को 19-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में केन्द्रीय पावर सेक्टर के पुरुष वर्ग की 12 टीमें और महिला वर्ग की 10 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं, जिनमें मिनिस्ट्री ऑफ पावर, केन्द्रीय विद्युत प्राधिकरण, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी), नेशनल हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (एनएचपीसी), ग्रिड इंडिया, सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (एसजेवीएनएल), नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (नीपको), पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी), रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (आरईसी), पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल), दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) और मेजबान टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (टीएचडीसीआईएल) शामिल हैं।

यह जानकारी डॉ. ए. एन. त्रिपाठी, महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) द्वारा उपलब्ध करवाई गई। इस अवसर पर डी. पी. पात्रों, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन), चीफ रेफरी अनिल कुमार गुप्ता, श्री एस.एस. मेहरा, श्री मनबीर सिंह नेगी, प्रबंधक (जनसम्पर्क), श्री दीपक उनियाल, उप प्रबंधक, आर.डी. ममगाईं, उप प्रबंधक, श्री शेर सिंह रावत, वरिष्ठ अधिकारी, श्री चंद्रवीर सिंह नेगी, श्री सुरेश तथा कैरम टूर्नामेंट समिति के सदस्य उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories