Ad Image

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा ढ़ालवाला आंगनबाड़ी केंद्र में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा ढ़ालवाला आंगनबाड़ी केंद्र में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 12 जुलाई 2024 । आज महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा नरेंद्र नगर ब्लॉक के ढालवाला आंगनबाड़ी केंद्र वार्ड संख्या 2 में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं और बच्चों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी देना था।

कार्यक्रम में वन स्टॉप सेंटर की केंद्र प्रशासक रश्मि बिष्ट ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत पीसीपीएनडीटी एक्ट (Pre-Conception and Pre-Natal Diagnostic Techniques Act) की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह एक्ट लिंग चयन और भ्रूण हत्या पर रोक लगाने के लिए बनाया गया है। इसके साथ ही, वन स्टॉप सेंटर द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से बताया गया।

जिला मिशन समन्वयक राखी असवाल ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी, जिनका उद्देश्य महिलाओं और बच्चों के कल्याण और सुरक्षा को सुनिश्चित करना है। इस कार्यक्रम में नरेंद्र नगर सुपरवाइजर किरन राणा और चाइल्ड हेल्प लाइन से विकास, राधा भी उपस्थित थे, जिन्होंने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम को महत्वपूर्ण बनाया।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं और बच्चों को उनकी सुरक्षा और अधिकारों के प्रति जागरूक करना और उन्हें विभागीय योजनाओं का लाभ पहुंचाना था। सभी उपस्थित लोगों ने कार्यक्रम की सराहना की और इस तरह की जानकारीपूर्ण गतिविधियों को और भी अधिक आयोजित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories