Ad Image

सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी ने समस्याओं का समय पर समाधान करने के दिए निर्देश

सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी ने समस्याओं का समय पर समाधान करने के दिए निर्देश
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 24 जुलाई, 2024। बुधवार को क्षेत्र पंचायत प्रतापनगर की बैठक ब्लॉक प्रमुख प्रदीप रमोला की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभिषेक त्रिपाठी की उपस्थिति में आहूत की गई।
ब्लाक सभागार प्रतापनगर में आयोजित बैठक मे सीडीओ ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा सदन मे उठाई गई समस्याओं का नियत समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिये।

बैठक मे पट्टी ओण के इंटर कॉलेज मांजफ थौलधार के प्रांतीयकरण का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया गया। बैठक मे शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक एंव हर घर जल नल योजना के मुद्दे प्रमुखता से छाये रहे। प्रधान लोकपाल कंडियाल ने बैल्डोगी से मट्टी तक नई सड़क स्वीकृत कराने, प्रधान नत्थी सिह राणा ने मुखमालगांव-सिलोडा मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराने, क्षेत्र पंचायत सदस्य हरि प्रसाद डिमरी ने उनियाल गांव-कोटालगांव मोटर मार्ग से पुजारगांव सिंचित खेतों की नहर मरम्मत कराने, तथा कोटालगांव-पुजारगांव मंदिर मार्ग का प्रतिकर बढाने, प्रधान चंद्रशेखर पैन्यूली लिखवारगांव मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराने, क्षेत्र पंचायत सदस्य आरती कलूडा ने सिरकोली-भरपूर मोटर मार्ग का मरम्मत एंव डामरीकरण कराने, प्रधान सेम राहुल राणा ने मुंगराली-कंगसाली मोटर मार्ग एंव घाट रोड की मरामत कराने की मांग की है।

प्रधान दिनेश जोशी ने भेलुंता मे हर घर जल योजना मे हुए निर्माण कार्य की जांच कराने की मांग की जिस पर सीडीओ ने उपजिलाधिकारी प्रतापनगर को जांच करने के निर्देश दिये। बैठक मे स्वास्थ्य विभाग पर चर्चा के दौरान प्रधान चंद्रशेखर पैन्यूली ने नवनिर्मित एनएनएम सेंटर विभाग के हैंडओवर न होने की शिकायत की जिस पर सीडीओ ने चिकित्साधिकारी प्रतापनगर को सेंटर को टेकओवर कर संचालित कराने के निर्देश दिये। शिक्षा विभाग पर चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों ने अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों को एकल शिक्षक एंव कम छात्र संख्या वाले विद्यालयों मे दो से अधिक शिक्षकों की तैनाती का मुद्दा उठाया, जिस पर सीडीओ ने शिक्षा अधिकारी को मानक के अनुरूप शिक्षकों की तैनाती कराने के निर्देश दिये।

बैठक डीडीओ मोहम्मद असलम, डीपीआरओ एम.एम. खान, उपजिलाधिकारी संदीप कुमार, तहसीलदार राजकुमार शर्मा, खंड विकास अधिकारी विजय प्रकाश चमोली, लोनिवि के सहायक अभियंता सतीश भट्ट, चिकित्साधिकारी डा. कुलभूषण त्यागी सहित जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories