Ad Image

डीएम ने सुरक्षा समिति की बैठक में क्रैश बैरियर्स और सड़क सुधार कार्यों के लिए 170.56 करोड़ रुपये के प्रस्ताव की मंजूरी दी

डीएम ने सुरक्षा समिति की बैठक में क्रैश बैरियर्स और सड़क सुधार कार्यों के लिए 170.56 करोड़ रुपये के प्रस्ताव की मंजूरी दी
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 22 जुलाई, 2024। सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति बैठक आहूत की गई।

जिला कार्यालय सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को सड़कों पर अच्छी गुणवत्ता के क्रेश बेरियर लगाने, थर्ड पार्टी से जांच करवाने, अच्छे साइनबोर्ड लगाने तथा नालियों की साफ-सफाई रखने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत प्राकृतिक क्रेश बैरियर के रूप में बांस का पौधारोपण किया जाये। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा नियमों का प्रत्येक स्कूल में अनुपालन करवाने तथा सड़कों से अनावश्यक एवं पुराने होर्डिंग्स/साइनबोर्ड हटाने के निर्देश दिये गये। स्वान पोर्ड पर आई राईट का विवरण उपलब्ध कराने हेतु एसडीएम को नामित करने को कहा गया।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकािरयों को एनएच 707 टिकोली में क्रेश बेरियर ठीक करवाने, बगड़धार, एनएच 58 देवप्रयाग-धोलीधार आदि स्थानों पर नियमित रूप से मलावा हटाने एवं ट्रीटमेंट करने, टिहरी-मलेथा रोड़ पर मलवा एवं झाड़ी कटान करने, कोटीगाड़ पुल का लोड टेस्टिंग करवाने, चम्बा पुलिस लाइन सड़क पर पैचवर्क कार्य के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही पुलिस एवं परिवहन विभाग को संयुक्त रूप से चैकिंग अभियान चलाकर सख्ती से हैलेमेट, ओवरलोडिंग, ओवर स्पीड आदि मंे चालान बढ़ाने को कहा गया।

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जनपद क्षेत्रान्तर्गत राज्य मार्ग, मुख्य जिला मार्ग तथा अन्य मार्गों पर क्रेश बेरियर से छुटे स्थानों को शतप्रतिशत सेचुरेट करने हेतु 170.56 करोड़ का प्रस्ताव अनुमोदित किया गया। इसमें प्रान्तीय खण्ड लोनिवि नई टिहरी का 70.50 करोड़, अस्थाई खण्ड लोनिवि कीर्तिनगर 5.26 करोड़, अस्थाई खण्ड लोनिवि थत्यूड़ 91.60 करोड़ तथा विकास खण्ड लोनिवि चम्बा 3.20 करोड़ के प्रस्ताव शामिल हैं।

बैठक में एआरटीओ सत्येन्द्र राज ने जनपद में सड़क सुरक्षा को लेकर किये गये प्रबन्ध एवं सड़क दुर्घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में सड़क दुर्घटनाएं तो बढ़ी है पर डेथ का ग्राफ कम हुआ है।

इस मौके पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम के.के. मिश्रा, सीओ सदर औसीन जोशी, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि मुकेश परमार, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, एसडीएम घनसाली अपूर्वा सिंह, अधिशासी अभियन्ता चम्बा जगदीश खाती, थत्यूड़ लोकेश, नरेन्द्रनगर मो. आरिफ, डीडीएमओ बृजेश भट्ट सहित लोनिवि, एनएच, बीआरओ के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories